Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंडः पूरे देश में गूंज रहा सीएम धामी का डंका, राज्यहित में ले रहें बेझिझक निर्णय, जेपी नड्डा ने थपथपाई धामी की पीठ

उत्तराखंडः पूरे देश में गूंज रहा सीएम धामी का डंका, राज्यहित में ले रहें बेझिझक निर्णय, जेपी नड्डा ने थपथपाई धामी की पीठ

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम की धूम न सिर्फ राज्य में बल्कि देश में सुनाई दे रही है। राज्य के युवा और तेज तर्रार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने कुशल नेतृत्व के लिए देशभर में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। चारों तरफ सीएम धामी के नाम की धमक है।

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नाम की धूम न सिर्फ राज्य में बल्कि देश में सुनाई दे रही है। राज्य के युवा और तेज तर्रार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने कुशल नेतृत्व के लिए देशभर में अपनी अलग पहचान बना रहे हैं। चारों तरफ सीएम धामी के नाम की धमक है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः सूबे में शाम 3 बजे तक 45.62% पड़े मत

पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने भी की है प्रशंसा

राज्यहित में मुख्यमंत्री बेझिझक निर्णय लेते नजर आ हैं। अब इन निर्णयों पर केंद्रीय मंत्री के साथ ही आम आदमी पार्टी के नेता भी मुख्यमंत्री के तारीफों के पुल बांध रहे हैं। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के बाद अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सीएम धामी की पीठ थपथपाई और उनके कार्यों की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री धामी के काम के धूम पर देखिए हमारी ये स्पेशल रिपोर्ट

मुख्यमंत्री धामी के नाम और काम की चर्चा अब राज्य और देश में सरेआम हो रही है। उत्तराखंड में धामी नाम का शोर चारों ओर गूंज रहा है। विधानसभा चुनाव के दौरान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की तरफ से युवा मुख्यमंत्री धामी को लेकर कहे गए शब्द सार्थक नजर आने लगे हैं। अब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की गरिमा और ख्याति दिन-ब-दिन बढ़ती नजर आ रही है।

सीएम धामी को चुनाव में फ्लावर नहीं फायर कहा गया। अब इस विशेषण के मुताबिक राज्य में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जनहित से जुड़े हुए फैसला धड़ाधड़ ले रहे हैं। अपने अभी तक के छोटे से कार्यकाल में यूसीसी, सख्त नकल विरोधी, जबरन धर्मांतरण पर सख्त कानून, लैंड जिहाद पर कठोर कार्यवाही करने जैसे कानून बना राज्य में सीएम खूब वाही-वाही बटोर रहे हैं।

पढ़ें :- सपा सांसद डिंपल यादव का बड़ा बयानः समाजवादी पार्टी ही कर सकती है भाजपा का सामना, कहा- हारे हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा ने MLC  बनाया

उनके कुशल नेतृत्व में उत्तराखंड राज्य दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की करता नजर आ रहा है। काम का डंका इतनी जोर से बज रहा है कि कई राज्य उत्तराखंड मॉडल की कॉपी करते हुए नजर आ रहे हैं। साथ ही केंद्रीय नेतृत्व भी सीएम के कार्यों की जमकर प्रशंशा कर रहे है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की पीठ थपथपाई है। उन्होंने सीएम के अब तक के कार्यकाल की प्रशंसा की। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष में बैठक में सरकार के अच्छे कामकाज को लेकर मुख्यमंत्री की सराहना की है।

जहां एक ओर वाहवाही है वहीं दूसरी ओर विपक्ष की बौखलाहट है। विपक्षी दल उनके कार्यों और निर्णयों पर सवाल खड़े कर रहा है।

कांग्रेस की माने तो सीएम धामी इन दिनों अकेले ही मैदान में नजर आते है। बौखलाहट में कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि केंद्र से मंत्री और नेता उत्तराखंड आते जरूर हैं ।। सीएम को शाबाशी भी देते हैं ।  लेकिन राज्य की परिस्थितियों और जरूरतों को पूरा करने के बजाय सिर्फ कोरे आश्वासन देकर चले जाते हैं।

उत्तराखंड में सरकार सीएम धामी के नेतृत्व में राज्य का डंका देश में बजा रही है। वहीं सीएम धामी भी अपने कुशल नेतृत्व में राज्यहित के लिए कड़े फैसले ले रहे हैं और उन्हीं फैसलों से अब धामी नाम की धूमधाम हर जगह सुनाई दे रही है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट का फैसला: चंडीगढ़ में AAP का मेयर, कार्यकर्ताओं में जश्न

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com