Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में CM मनोहर लाल गिनाएंगे उपलब्धियां, बड़ी घोषणाओं पर टिकी नजर

दिल्ली में CM मनोहर लाल गिनाएंगे उपलब्धियां, बड़ी घोषणाओं पर टिकी नजर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल कह चुके हैं कि 2020-2021 में कोरोना की दो बड़ी लहरों का सामना मजबूती से किया. पहले के मुकाबले सरकार ने डबल शिफ्ट में काम किया. परिवार पहचान पत्र ने सिस्टम में और पारदर्शिता लाई है. मेरी फसल-मेरा ब्योरा योजना के तहत किसान के हित में काम कर रहे हैं.

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर बुधवार को दिल्ली रवाना होंगे. वह अपने पार्ट-2 कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाएंगे. सूबे में सरकार के 8 साल पूरे हो रहे हैं, ऐसे में सभी की निगाहें बड़ी घोषणाओं पर भी टिकी हुई है. पंचायत और आदमपुर उपचुनाव के कारण राज्य में आचार संहिता लगी होने के कारण दिल्ली में सार्वजनिक घोषणा करेंगे.

पढ़ें :- मशहूर फिल्म निर्माता संदीप कपूर के साथ 50 लाख की धोखाधड़ी, अच्छे रिटर्न का ख्वाब दिखाकर बिल्डिंग निर्माण में कराया निवेश  

2.30 बजे पहुंचेंगे हरियाणा भवन

CM मनोहर लाल आज को दिल्ली स्थित हरियाणा भवन पहुंचेंगे. जहां वह 2.30 बजे मीडिया से रूबरू होंगे. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार आज शाम चंडीगढ़ में कुछ लोगों के साथ मुख्यमंत्री कल दिल्ली के कार्यक्रम को लेकर चर्चा करेंगे. साएम 2.30 बजे हरियाणा भवन पहुंचेंगे.

प्रदेश में 2024 में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए सरकार अपने कार्यकाल के उल्लेखनीय कार्यों को जनता के बीच पहुंचाएगी.अगले दो साल में सरकार का मुख्य ध्यान युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार देने पर रहने वाला है. इसी तरह से 100 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं को सिरे चढ़ाने का काम जोरशोर से चल रहा है. गुरुग्राम में ग्लोबल सिटी को धरातल पर उतारने का काम भी सरकार 2024 से पहले करना चाहती है. पदमा प्रोजेक्ट के तहत हर ब्लॉक में उद्योग स्थापित करने का लक्ष्य भी अगले चुनाव से पहले निर्धारित किया है. प्रदेश सरकार कोरोना के समय किए गए कार्यों को अपनी बड़ी उपलब्धि मानती है.

CM मनोहर लाल राज्य के हड़ताली कर्मचारियों की मांगों को लेकर भी चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है कि कुछ कर्मचारी संगठन लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वर्तमान में सफाई कर्मचारियों के साथ ही अग्निशमन कर्मचारी राज्यव्यापी हड़ताल पर हैं. दीपावली पर उनकी हड़ताल से सरकार की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ा है.

पढ़ें :- फिल्म 'कुड़ी हरियाणे वैल दी' के प्रमोशन के लिए दिल्ली पहुंचे अभिनेता एमी विर्क और सोनम बाजवा, देशभर के सिनेप्रेमियों को फिल्म का इंतजार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com