1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. झारखंड: कांग्रेस ने तीन विधायकों को किया निलंबित, कार से मिला था भारी मात्रा में कैश

झारखंड: कांग्रेस ने तीन विधायकों को किया निलंबित, कार से मिला था भारी मात्रा में कैश

कांग्रेस के तीन विधायकों से शनिवार रात कोलकाता से भारी रकम बरामदगी मामले को प्रदेश कांग्रेस ने गंभीरता से लिया है। पार्टी ने तीनों विधायकों इरफान अंसारी, नमन कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

झारखंड, 31 जुलाई 2022। Jharkhand Congress News: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों के पास से करीब 48 लाख कैश मिलने से कांग्रेस सकते में आ गई है। कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कैश कांड में फंसे पार्टी के तीन विधायकों को निलंबित कर दिया है।कांग्रेस ने कार में भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद झारखंड के अपने तीन विधायकों को निलंबित किया है। फिलहाल, विधायकों से पूछताछ की जा रही है।

पढ़ें :- झारखंड कांग्रेस में घमासान, पार्टी के विधायकों ने मंत्रियों के खिलाफ ही खोला मोर्चा, अब कैसे चलेगा गठबंधन ?

बता दें कि झारखंड इकाई के तीन विधायकों से शनिवार शाम को नकदी बरामद हुई है। पार्टी सचिव और झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों डॉ. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा उनसे पूछताछ की जा रही है। मामले में और भी जो लिप्त पाए जाएंगे उन पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

कोलकाता पुलिस की कार्रवाई में पकड़े गये विधायक

उन्होंने बताया कि कोलकाता में पुलिस ने झारखंड के विधायकों को कैश के साथ पकड़ा है। उन्होंने कहा कि वहां विधायकों को डरा धमका कर और प्रलोभन के जरिए सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। बीजेपी की इस कोशिश के खिलाफ पिछले दिनों एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि एक राज्य के सीएम विधायकों से संपर्क कर रहे हैं और एक केंद्रीय मंत्री विधायकों को धमकी दे रहे हैं।

अरगोड़ा थाने में सरकार को गिराने की साजिश के लिए एफआईआर दर्ज

पढ़ें :- राहुल गांधी ने कहा - झारखंड के डीएनए में कांग्रेस की विचारधारा

इस बीच कांग्रेस के बेरमो क्षेत्र के विधायक अनूप सिंह ने रविवार सुबह 11 बजे इन तीनों विधायकों के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में राज्य की सरकार को गिराने की साजिश के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई। विधायक अनूप सिंह की शिकायत है कि ये तीनों विधायक झारखंड की सरकार को गिराने की साजिश में लिप्त हैं। पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़े जाने से यह साफ हो गया है कि पैसों की बदौलत सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है। उन्होंने रांची के अरगोड़ा थाने में इस बाबत लिखित तहरीर दी है, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे विधायक अनूप सिंह के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...