1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. COVID19 : कोविड से 40 लाख मौतें, हर पीड़ित परिजन को 4 लाख मुआवजा दे केंद्र सरकार- राहुल गांधी

COVID19 : कोविड से 40 लाख मौतें, हर पीड़ित परिजन को 4 लाख मुआवजा दे केंद्र सरकार- राहुल गांधी

स्वास्थ्य मंत्रालय ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोविड मौतों के आंकड़े एकत्र करने से जुड़े तरीके पर सवाल उठाए हैं। मंत्रालय का कहना है कि हर देश के लिए एक प्रक्रिया नहीं हो सकती। विशेषकर भारत जैसे देश के लिए जहां इतनी बड़ी आबादी है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 17 अप्रैल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को अमेरिका के अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स के समाचार का हवाला देते हुए नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार की लापरवाही से कोविड के दौरान 40 लाख लोगों की मौत हुई। सरकार को कोविड महामारी से मारे गए लोगों के हर परिजन को 4 लाख रुपए का मुआवजा देना चाहिए।

पढ़ें :- LPG Price Hike : कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, सुरजेवाला ने कहा- मोदी सरकार में रसोई का चुल्हा, महंगाई की आग से जल रहा है

न्यूयार्क टाइम्स का समाचार है कि भारत सरकार विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के कोविड मौतों के आंकड़ों को सार्वजनिक करने के प्रयासों पर रोक लगा रही है। राहुल ने इस समाचार का स्क्रीनशॉट साझा किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मोदी जी ना सच बोलते हैं, ना बोलने देते हैं। वो तो अब भी झूठ बोलते हैं कि ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा! मैंने पहले भी कहा था – कोविड में सरकार की लापरवाहियों से 5 लाख नहीं, 40 लाख भारतीयों की मौत हुई। फर्ज निभाइए, मोदी जी – हर पीड़ित परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा दीजिए।”

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के कोविड मौतों के आंकड़े एकत्र करने से जुड़े तरीके पर सवाल उठाए हैं। मंत्रालय का कहना है कि हर देश के लिए एक प्रक्रिया नहीं हो सकती। विशेषकर भारत जैसे देश के लिए जहां इतनी बड़ी आबादी है।

पढ़ें :- NEET-PG इंटर्नशिप की समय सीमा बढ़ाने की मांग केंद्र सरकार के सामने रखें- सुप्रीम कोर्ट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...