Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊः सीएम आवास के आसपास ड्रोन उड़ता देख मचा हड़कंप, फोटोग्राफर को पकड़ा

लखनऊः सीएम आवास के आसपास ड्रोन उड़ता देख मचा हड़कंप, फोटोग्राफर को पकड़ा

यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार रात मुख्यमंत्री आवास के आसपास नो-फ्लाइंग जोन में संदिग्ध हालात में ड्रोन उड़ता देख हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई।

By Rajni 

Updated Date

लखनऊ यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार रात मुख्यमंत्री आवास के आसपास नो-फ्लाइंग जोन में संदिग्ध हालात में ड्रोन उड़ता देख हड़कंप मच गया। सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई।

पढ़ें :- महोबा में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार, एक फरार

मुख्यमंत्री आवास जैसे महत्वपूर्ण भवन होने के चलते नो-फ्लाइंग जोन घोषित

हजरतगंज पुलिस और सुरक्षा एजेंसी ने जांच शुरू कर ड्रोन उड़ाने वाले एक फोटोग्राफर को हिरासत में ले लिया। हजरतगंज इंस्पेक्टर अखिलेश मिश्र के मुताबिक हजरतगंज में विधान सभा, राज्यपाल भवन और मुख्यमंत्री आवास जैसे महत्वपूर्ण भवन होने के चलते नो-फ्लाइंग जोन घोषित है।

शुक्रवार रात को नो-फ्लाइंग जोन में एक ड्रोन उड़ने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर कसमंडा हाउस में किराए पर रहने वाले अंकित सिंह को पकड़ा गया। पूछताछ में पता चला कि उन्नाव निवासी अंकित सिंह फोटोग्राफर है और फोटोशूट कर रहा था। उसको नहीं पता था कि यहां पर नो-फ्लाइंग जोन है। उसके खिलाफ सुरक्षा मानकों के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक कसमंडा हाउस में रहने वाले ही एक युवक ने छत पर से एक अज्ञात युवक द्वारा ड्रोन उड़ाए जाने की सूचना दी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की तो जानकारी हुई कि ड्रोन उठाने वाले अंकित सिंह वहीं किराए पर रहता है और प्रोफेशनल फोटोग्राफर है।

पढ़ें :- लखीमपुर खीरी में नशे में धुत कार चालक ने कई को रौंदा, दो की मौत, तीन गंभीर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com