1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. पालघर के वसई इलाके में हुआ हादसा, इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्ज करते समय विस्फोट, 7 साल की मासूम की मौत

पालघर के वसई इलाके में हुआ हादसा, इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्ज करते समय विस्फोट, 7 साल की मासूम की मौत

आए दिन इलेक्ट्रिक स्कूटर के मामले सामने आते रहते है एक और मामला महाराष्ट्र के पालघर के वसई इलाके से आ रहा है जहां इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी चार्ज करते समय ब्लास्ट हो गया जिससे 7 साल की मासूम की मौत हो गयी।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Mumbai news: आए दिन इलेक्ट्रिक स्कूटर के मामले सामने आते रहते है एक और मामला महाराष्ट्र के पालघर के वसई इलाके से आ रहा है जहां एक इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी घर के अंदर चार्ज करने के दौरान अचानक उसमें जोरदार विस्फोट हुआ. जिसकी वजह से घर में आग लग गई और उस आग में झुलसने की वजह से 7 साल के शब्बीर अंसारी की मौत इलाज के दौरान अस्पताल में हो गई. वसई माणिकपुर पुलिस अब इस मामले में एडीआर के तहत मामला दर्ज आगे की जांच में जुट गई हैं।

पढ़ें :- मुंबई: लिफ्ट ने ली जान, लुका- छुपी खेल रही 16 साल की लड़की की दर्दनाक मौत, 2 गिरफ्तार

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शब्बीर अंसारी नाम का ये बच्चा 23 सितंबर को एक इलेक्ट्रिक वाहन की अलग करने वाली बैटरी में हुए विस्फोट के बाद 80% से अधिक जल गया था. वसई में सरफराज अंसारी के घर के एक कमरे में बैटरी को चार्ज करने के दौरान विस्फोट हुआ था. शब्बीर अपनी दादी के साथ लिविंग रूम में सो रहा था. सरफराज ने रात करीब 2.30 बजे लिविंग रूम में बैटरी चार्ज करने के लिए रखी और बेडरूम में सोने चले गए. शब्बीर की मां भी बेडरूम में सो रही थी. सुबह करीब साढ़े पांच बजे विस्फोट की आवाज और उसके बाद शॉर्ट सर्किट की आवाज से वे जाग गए.

बता दें कि, इस धमाके में जहां दादी मामूली रूप से घायल हो गई, वहीं शब्बीर गंभीर रूप से झुलस गया. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां 30 सितंबर को शब्बीर ने दम तोड़ दिया. विस्फोट में खिड़की के शीशे टूट गए और घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. घरेलू उपकरण और गैजेट भी नष्ट हो गया. स्कूटर घर के बाहर खड़ा था और ठीक था. दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया.

माणिकपुर पुलिस ने कहा कि बैटरी के अधिक गर्म करने से विस्फोट हो सकता है. पुलिस ने कहा कि जयपुर स्थित स्कूटर निर्माताओं को बैटरी की जांच करने के लिए कहा गया है. आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है. सरफराज ने इस बात से इनकार किया कि बैटरी ज्यादा गर्म हो गई थी. उन्होंने कहा कि बैटरी को लगभग तीन से चार घंटे तक चार्ज करने के लिए कहा गया था. पुलिस ने निवासियों से रात के समय बैटरी और सेलफोन चार्ज नहीं करने का आग्रह किया है. पुलिस ने कहा कि ईवी बैटरियों को खुले में और वह भी निगरानी में चार्ज किया जाना चाहिए.

पढ़ें :- फिल्म निर्माता कमल किशोर मिश्रा ने पत्नी के ऊपर चढ़ाई कार; मामला दर्ज
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...