Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पश्चिम विहार में बन रहे स्कूल बिल्डिंग का शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण, अफसरों को जल्द काम पूरा करने के निर्देश

पश्चिम विहार में बन रहे स्कूल बिल्डिंग का शिक्षा मंत्री आतिशी ने किया निरीक्षण, अफसरों को जल्द काम पूरा करने के निर्देश

शिक्षा मंत्री आतिशी ने पीडब्ल्यूडी व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को पश्चिम विहार में बनाए जा रहे नए स्कूल बिल्डिंग के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। पश्चिम विहार में बन रहे इस 4 मंजिला वर्ल्ड-क्लास स्कूल में 129 कमरे मौजूद हैं। स्कूल में शानदार 13 लैब, 2 लाइब्रेरी, एमपी हॉल हैं। 

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। शिक्षा मंत्री आतिशी ने पीडब्ल्यूडी व शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बुधवार को पश्चिम विहार में बनाए जा रहे नए स्कूल बिल्डिंग के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। पश्चिम विहार में बन रहे इस 4 मंजिला वर्ल्ड-क्लास स्कूल में 129 कमरे मौजूद हैं। स्कूल में शानदार 13 लैब, 2 लाइब्रेरी, एमपी हॉल हैं।

पढ़ें :- संभल में पुलिस भर्ती के सैकड़ों अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्श़न, शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन

इलाक़े में क्वॉलिटी एजुकेशन का हब बनेगा ये स्कूल 

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने शिक्षा मंत्री को बताया कि स्कूल का निर्माण कार्य लगभग 90% पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड क्लास सुविधाओं से लैस ये स्कूल इलाक़े में क्वॉलिटी एजुकेशन का हब बनेगा और पढ़ाई के मामले में प्राइवेट स्कूलों को भी पीछे छोड़ेगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा के माध्यम से देश को बदलना मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल का विज़न है। ये विज़न तभी पूरा होगा जब एक गरीब परिवार के बच्चे को वो सभी सुविधाएं मिले जो एक संपन्न परिवार में बच्चों को मिलती है। दिल्ली सरकार के स्कूलों को शानदार बनाकर हमने इसकी शुरुआत कर दी है।

शिक्षा मंत्री ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द स्कूल का बचा हुआ काम पूरा किया जाए। गौरतलब है कि पश्चिम विहार में बनकर तैयार हो रहे इस 4 मंजिला स्कूल को तीन ब्लॉकों में विभाजित किया गया है। इसमें कुल 129 कमरे हैं। इसमें शानदार क्लासरूम, 13 अत्याधुनिक लैब, 2 लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, बच्चों के लिए लिफ्ट सहित अन्य शानदार सुविधाएं विकसित की गई हैं। साथ ही इस सरकार इस स्कूल परिसर में ही भविष्य में स्पोर्ट्स फ़ैसिलिटीज़ विकसित करने की योजना भी बनाई जा रही है।

पढ़ें :- हरियाणाः राजकीय कन्या आदर्श विद्यालय की बहुमंजिला इमारत छात्राओं को समर्पित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com