1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा – यूक्रेन से लौटे छात्रों की शिक्षा पूरी करने का प्रबंध करेगी सरकार 

धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा – यूक्रेन से लौटे छात्रों की शिक्षा पूरी करने का प्रबंध करेगी सरकार 

प्रश्नकाल के दौरान गोगोई ने जानना चाहा था कि क्या सरकार यूक्रेन के पड़ोसी देशों से जुड़े विश्वविद्यालयों के साथ भारतीय छात्रों की शिक्षा पूरी करने संबंधी विषय पर चर्चा कर रही है।

By Akash Singh 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने सोमवार को लोकसभा में आश्वासन दिया कि सरकार यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों की शिक्षा पूरी करने का प्रबंध करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि कैसे ऑपरेशन गंगा के तहत भारत लौटे छात्रों की शिक्षा पूरी की जाए।

पढ़ें :- शनिवार को 'विभाजन विभीषिका दिवस' मनाएगी भाजपा

केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान ने कांग्रेस सदस्य गौरव गोगोई के प्रश्न के उत्तर में उक्त बातें कहीं। प्रश्नकाल के दौरान गोगोई ने जानना चाहा था कि क्या सरकार यूक्रेन के पड़ोसी देशों से जुड़े विश्वविद्यालयों के साथ भारतीय छात्रों की शिक्षा पूरी करने संबंधी विषय पर चर्चा कर रही है।

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे उन्हें आश्वासन देते हैं कि सरकार भारतीय यात्रियों को सुरक्षित वापस लायी है। अब उन्हें शिक्षा पूरी कर डॉक्टर बनाने के लिए सभी जरूरी उपाय भी किये जाएंगे। सरकार की प्राथमिकता पहले उन्हें संकट से बाहर निकालने की थी। प्रधान ने कहा कि कांग्रेस को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ऑपरेशन गंगा के लिए धन्यवाद देना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...