Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के स्कूल का हालः शिक्षा मंत्री समय से स्कूल पहुंचीं, शिक्षक थे ही नहीं

दिल्ली के स्कूल का हालः शिक्षा मंत्री समय से स्कूल पहुंचीं, शिक्षक थे ही नहीं

शिक्षा मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को जहांगीरपुरी जी-ब्लॉक स्थित एमसीडी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने पाया कि समय होने के बावजूद 15 में से 13 शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे हैं, जिनमें स्कूल इंचार्ज भी शामिल हैं। शिक्षा मंत्री ने देखा कि साथ ही स्कूल में चारों ओर गंदगी का अंबार है। लंबे समय से सफ़ाई नहीं हुई है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली शिक्षा मंत्री आतिशी ने शुक्रवार को जहांगीरपुरी जी-ब्लॉक स्थित एमसीडी स्कूल का दौरा किया। इस दौरान शिक्षा मंत्री ने पाया कि समय होने के बावजूद 15 में से 13 शिक्षक स्कूल नहीं पहुंचे हैं, जिनमें स्कूल इंचार्ज भी शामिल हैं। शिक्षा मंत्री ने देखा कि साथ ही स्कूल में चारों ओर गंदगी का अंबार है। लंबे समय से सफ़ाई नहीं हुई है।

पढ़ें :- बोर्ड परीक्षा का पहला दिनः संभल में शिक्षा मंत्री ने तिलक लगाकर परीक्षार्थियों का किया स्वागत

बच्चे फ़र्श पर बैठने को मजबूर, शौचालय भी बदतर

क्लासरूम की दीवारें और फ़र्श पर धूल भरी पड़ी है। शौचालय भी बदतर स्थिति में है। स्कूल में डेस्क होने के बावजूद बच्चे फ़र्श पर बैठने को मजबूर हैं। इस बाबत शिक्षा मंत्री आतिशी ने डीडीई को निर्देश दिया कि स्कूल के मामले में लापरवाही बरतने वाले सभी शिक्षकों और स्कूल प्रमुख के ख़िलाफ़ कड़ा एक्शन लिया जाए।

साथ ही चेतावनी दी कि यदि सप्ताहभर में उनके अन्तर्गत आने वाले सभी स्कूलों में साफ़-सफ़ाई और शिक्षकों की लेट-लतीफ़ी की समस्याओं को दूर नहीं किया गया तो डीडीई के ख़िलाफ़ एक्शन लिया जाएगा। लेट-लतीफ़ी पर शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को फटकार लगाई। साथ ही स्कूल में अटेंडेंस रजिस्टर को चेक करने पर पाया गया कि 2 शिक्षक ऐसे हैं जो स्कूल प्रमुख को बिना बताए छुट्टी पर हैं।

पढ़ें :- हरियाणाः केंद्रीय कृषि मंत्री ने किसानों को बातचीत के लिए बुलाया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com