Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बोर्ड परीक्षा का पहला दिनः संभल में शिक्षा मंत्री ने तिलक लगाकर परीक्षार्थियों का किया स्वागत

बोर्ड परीक्षा का पहला दिनः संभल में शिक्षा मंत्री ने तिलक लगाकर परीक्षार्थियों का किया स्वागत

शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने चंदौसी में परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों का तिलक वंदन कर स्वागत किया। जिले में 50,578 परीक्षार्थी 77 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं। नकलविहीन परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार से माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं।

By Rakesh 

Updated Date

संभल। शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने चंदौसी में परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों का तिलक वंदन कर स्वागत किया। जिले में 50,578 परीक्षार्थी 77 केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं। नकलविहीन परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गुरुवार से माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं।

पढ़ें :- UPः फीस जमा करने जा रहे BCA के छात्र की मौत, ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर

प्रदेश सरकार में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी अपने गृह जनपद संभल की चंदौसी में स्थित बीएमजी इंटर कॉलेज पहुंचीं। उन्होंने वहां परीक्षा देने पहुंचे छात्रों का टीका लगाकर स्वागत किया। मंत्री गुलाब देवी ने कहा कि संभल जिले में इस बार 50736 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं। जिसमें हाई स्कूल के 27786 और इंटर के 22950 परीक्षार्थी शामिल हैं।

कहा कि आज हमने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर छात्राओं का मांगलिक तिलक करके स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जब बच्चे अपने भविष्य का निर्माण करने के लिए कदम उठाते हैं तो अभिभावकों और शिक्षकों को उनका तिलक लगाकर,मिठाई खिलाकर व सरस्वती पूजन कराकर उत्साहवर्धन करना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com