Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. छत्तीसगढ़
  3. बदलाव का असरः BJP के आते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की एंट्री, गुंडागर्दी रोकने को बिलासपुर में चखना सेंटरों को ढहाया, रायपुर में चौपाटी पर चला बुलडोजर

बदलाव का असरः BJP के आते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की एंट्री, गुंडागर्दी रोकने को बिलासपुर में चखना सेंटरों को ढहाया, रायपुर में चौपाटी पर चला बुलडोजर

By Rakesh 

Updated Date

रायपुर। BJP के आते ही छत्तीसगढ़ में बुलडोजर की एंट्री हो गई है। गुंडागर्दी रोकने के लिए बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग में अवैध आहातों और चखना सेंटरों को ढहा दिया गया। जबकि रायपुर में चौपाटी पर निगम का बुलडोजर चला है। राज्य में सरकार बदलते ही अवैध कारोबार पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पढ़ें :- छत्तीसगढ़ः हनी ट्रैपिंग मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, 41 लाख उगाही

रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में अवैध चखना सेंटरों को बुलडोजर से तोड़ा

रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर शहर में शराब दुकानों के पास संचालित अवैध चखना सेंटरों और अवैध रूप से लगे गुमटियों को नगर निगम द्वारा तोड़ा जा रहा है। शहर के अंदर सार्वजनिक स्थानों के पास संचालित इन अवैध चखना सेंटरों की वजह से आस-पास का माहौल खराब रहता था। दिनभर असामाजिक तत्वों का मजमा लगे रहने से महिलाओं का निकलना मुश्किल था।

शहर के इन सभी चखना सेंटरों के हट जाने से खुलेआम शराबखोरी और गुण्डागर्दी पर लगाम लगेगा। राजधानी रायपुर में स्कूल के पास अवैध रूप से संचालित चौपाटी को हटाने निगम की टीम पहुंची। इस दौरान चौपाटी में ठेला लगाने वाले दुकानदारों और निगम कर्मियों के बीच बहस भी देखने को मिली।

स्कूल के पास ठेला लगाने के विरोध में बच्चों ने किया था प्रदर्शन

पढ़ें :- हरियाणाः ट्रक ने तीन युवकों को कुचला, तीनों की मौत, परिजनों में कोहराम

राजधानी रायपुर के मोतीबाग स्थित सालेम स्कूल के बच्चों ने स्कूल के पीछे अवैध ठेला लगाने के विरोध में 4 नवंबर को रैली निकालकर प्रदर्शन किया था। बच्चों ने इस दौरान बताया था कि चौपाटी की वजह से असामाजिकतत्व दीवार फांद कर स्कूल के मैदान में घुस आते हैं, जिससे स्कूल में पढ़ने वाली छात्राएं खुद को असुरक्षित महसूस करतीं थीं। स्कूल के आसपास चौपाटी की वजह से हल्ला भी बहुत होता था, जिससे पढ़ाई में बाधा आती थी।

इन सभी वजहों को लेकर स्कूल के छात्र और छात्राएं चौपाटी के विरोध में प्रदर्शन कर हटाने की मांग की थी। निगम ने इस मामले को गंभीरता से लिया और मंगलवार की सुबह ही चौपाटी को हटाने के लिए निगम अमला और पुलिस की टीम पहुंची। इस दौरान दुकानदारों और निगमकर्मियों के बीच बहस भी हुई।

निगम की टीम ने बुलडोजर से अवैध दुकानों को हटा दिया। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पुलिस भी तैनात थी। वहीं, बैजनाथपारा में भी देर रात तक खुलने वाली दुकानों को सोमवार की रात रायपुर पुलिस ने बंद करवाया। सरकार बदलते ही राजधानी पुलिस भी अलर्ट मोड पर है।

Advertisement