Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. 27 जनवरी को होगी परीक्षा पे चर्चा, करोड़ों बच्चों से बात करेंगे PM Modi

27 जनवरी को होगी परीक्षा पे चर्चा, करोड़ों बच्चों से बात करेंगे PM Modi

इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा 27 जनवरी को दिल्ली में आयोजित की जाएगी. आज इसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी। इस साल पीएम की परीक्षा पे चर्चा का यह छठा संस्करण है।

By आकृति 

Updated Date

इस साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परीक्षा पे चर्चा 27 जनवरी को दिल्ली में आयोजित की जाएगी। आज इसकी जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने दी। इस साल पीएम की परीक्षा पे चर्चा का यह छठा संस्करण है।

पढ़ें :- Weather Alert: दिल्ली में कई स्थानों पर शीतलहर की वापसी, सोमवार और बुधवार के बीच मौसम विभाग ने जारी किया 3 दिनों का अलर्ट

पीएम नरेंद्र मोदी पीपीसी सत्र के दौरान छात्रों, प्रशिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे और सलाह देंगे कि कैसे परीक्षा के तनाव को दूर कर परीक्षा के डर को भगाया जा सकता है। PPC 2023 के रजिस्‍ट्रेशन आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर पूरे किये जा चुके हैं। इस कार्यक्रम में कक्षा 9, 10, 11 और 12th के छात्र भाग ले सकते हैं। इसके लिए छात्रों का चयन एक ऑनलाइन रचनात्मक प्रतियोगिता के जरिए किया जा रहा है. प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रधानमंत्री के साथ कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

कार्यक्रम समाप्त होने के बाद, छात्रों को प्रशस्ति पत्र और परीक्षा पर चर्चा किट दी जाएगी। NCERT के निदेशक द्वारा हस्ताक्षरित एक सर्टिफिकेट और ‘एग्जाम वॉरियर’ पुस्तक की एक प्रति अधिकतम 2,050 लोगों को दी जाएगी। बता दें कि 2022 के आयोजन के लिए, 12.12 मिलियन से अधिक बच्चों, 2.71 मिलियन शिक्षकों और 90,000 अभिभावकों ने रजिस्ट्रेशन किया था।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2018 में पहली बार परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के तहत छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के साथ संवाद किया था। इसके बाद से हर साल पीएम मोदी ‘परीक्षा पे चर्चा’ करते हैं. इस दौरान पीएम मोदी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ सीधा संवाद करते हैं।

 

पढ़ें :- घने कोहरे की चपेट में पूरा उत्तर भारत; दिल्ली-यूपी- बिहार समेत कई राज्यों में स्कूल हुए बंद, जानें आपके शहर का अपडेट
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com