Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. हरियाणा
  3. हरियाणाः घर पर हुई फायरिंग के तार सुभाष हत्याकांड से जुड़े

हरियाणाः घर पर हुई फायरिंग के तार सुभाष हत्याकांड से जुड़े

By HO BUREAU 

Updated Date

कुरुक्षेत्र। पिछले सप्ताह उमरी गांव में घर पर हुई फायरिंग के तार सुभाष हत्याकांड से जुड़े हुए मिले। सुभाष के घर पर हुई फायरिंग की साजिश जिला जेल में उसके हत्यारोपियों द्वारा ही रची गई थी। जेल में बंद सुभाष हत्याकांड के आरोपी गर्वित उर्फ प्रिंस निवासी सेक्टर-30 और शिवम उर्फ काली निवासी सेक्टर-तीन लगातार मोबाइल के जरिए लगातार अपने तीसरे साथी गौरव निवासी उमरी के साथ संपर्क में थे।

पढ़ें :- हरियाणाः रोहतक से जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी रविंद्र सांगवान ने किया नामांकन, कांग्रेस को बताया परिवारवाद की पार्टी

उनके कहने पर गौरव ने महम जिला रोहतक और सेक्टर-30 के युवकों को सुभाष के घर पर फायरिंग करने की सुपारी दी थी, क्योंकि आरोपी सुभाष के परिवार पर उसकी मौत के मामले में समझौता करने का दबाव बनाना चाह रहे थे। उधर, सुभाष का परिवार दबाव डालने की बात से इनकार कर रहा है, मगर पुलिस पूछताछ में आरोपी गौरव ने यह खुलासा किया है।

सीआईए-दो ने मंगलवार को सुभाष हत्याकांड में तीन महीने से फरार चल रहे आरोपी गौरव निवासी उमरी को गिरफ्तार किया है। साथ ही सुभाष के घर पर फायरिंग के मामले में भी आरोपी गिरफ्तारी डाली गई है। पूछताछ में आरोपी गौरव ने कबूल किया कि गर्वित और शिवम उसे जेल से कॉल करते थे। वे उसे लगातार सुभाष के परिवार के साथ समझौता करने के लिए दबाव डाल रहे थे, मगर सुभाष का परिवार इससे इनकार कर रहा था।

इस पर उन दोनों सुभाष के परिवार को डराने के लिए फायरिंग करने की साजिश रची थी।इसके लिए उसने सुभाष के घर के आसपास की कई बार रेकी की थी, जिसकी पूरी जानकारी उसने हमलावरों तक पहुंचाई। तब उन हमलावरों ने 17 अप्रैल को वारदात को अंजाम दिया था। अब पुलिस फायरिंग करने के दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी है, जबकि आरोपी गौरव को अदालत के आदेश कारागार भेज चुकी है। मृतक सुभाष की पत्नी सुमन ने बताया कि परिवार के सदस्य डरे हैं जिसको देखते हुए कुरुक्षेत्र पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया ने परिवार को पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा प्रदान की।

पढ़ें :- हरियाणाः अंबाला कोर्ट में संदिग्ध बैग मिलने पर हड़कंप, जानें क्या था मामला
Advertisement