1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल, अपनी पार्टी का भी किया विलय

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल, अपनी पार्टी का भी किया विलय

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनके बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और पूर्व विधायक करण कौर समेत कई नेता भी बीजेपी में शामिल हुए.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इस दौरान अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी बीजेपी में विलय कर दिया.

पढ़ें :- दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों और बैंक पर 20 करोड़ के गबन का आरोप, एलजी ने दिए FIR के आदेश

कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय पहुंचे.केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अमरिंदर सिंह को पार्टी की सदस्यता दिलाई.इस दौरान केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू, भाजपा नेता सुनील जाखड़ और भाजपा पंजाब अध्यक्ष अश्विनी शर्मा भी मौजूद रहे.अब सूत्रों से पता चला है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष या फिर किसी राज्य का गवर्नर बनाया जा सकता है.

कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ उनके बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर और पूर्व विधायक करण कौर समेत कई नेता भी बीजेपी में शामिल हुए. खबरों के मुताबिक, उनकी सांसद पत्नी परनीत कौर कांग्रेस में ही रहेंगी.

अमरिंदर सिंह के भाजपा ज्वाइन करने के बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि हमारा मानना है कि देश के सही सोच वाले लोगों को एक होना चाहिए. पंजाब जैसे संवेदनशील राज्य को सावधानी से संभाला जाना चाहिए.

पढ़ें :- भारत में 1 अक्टूबर से 5G सेवाओं का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, प्रगति मैदान में होगा आयोजन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...