1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gaziabad News:गाजियाबाद से कारोबारी आमिर खान की गिरफ्तारी,मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी का मामला

Gaziabad News:गाजियाबाद से कारोबारी आमिर खान की गिरफ्तारी,मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी का मामला

मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी के मामले मे कारोबारी आमिर खान को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,पश्चिम बंगाल पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर के आरोपी (आमिर खान)का पता लगाया है,

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

Gaziabad News: मोबाइल गेमिंग ऐप से धोखाधड़ी के मामले मे कारोबारी आमिर खान को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से पश्चिम बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है,पश्चिम बंगाल पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर के आरोपी (आमिर खान)का पता लगाया है, आरोपी आमिर खान गाजियाबाद मे अपने एक रिश्तेदार के घर छिपा था वही से उसकी गिरफ्तारी हुयी है,इसे कोलकाता पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता माना जा रहा है.

पढ़ें :- एमसीडी चुनाव से पहले AAP को झटका, तीन पूर्व MLA भाजपा में हुए शामिल

बता दे कि ,कुछ दिन पहले ही ED(ईडी) ने आरोपी(आमिर खान)के गार्डनरीच इलाके में स्थित आवास पर छापा मारकर 18 करोड़ रुपये बरामद किए थे.18 करोड़ रुपए गिनने के लिए ED(ईडी) को नोट गिनने की 8 मशीनें मंगानी पड़ी थी. इसके बाद एक ट्रक भी मंगाया गया था जिसमे स्टील की बड़ी-बड़ी टंकियां थी ,ताकि जब्त की गई नकदी को बैंक में जमा करने के लिए ले जाया जा सके.

जिस समय ED कि टिम ने आरोपी के घर पे छापा मारा था उस समय आरोपी(आमिर खान) घर पे नही था,ED के कारवाही के बाद कोलकाता पुलिस ने आरोपी को ढूंढ कर गिरफ्तार किया है,इस घटना की शिकायत पिछले साल कोलकाता पुलिस के पार्कस्ट्रीट थाने में दर्ज कराई गई थी. यह मामला तब सामने आया जब ईडी ने आमिर खान के गार्डेनरिच इलाके में स्थित घर पर छापा मार कर 18 करोड़ रुपये बरामद किए थे

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, गार्डनरिच मामले के एक आरोपी आमिर खान की विदेश भागने की कोई योजना थी या नहीं, उन सभी पहलुओं की भी जांच की जाएगी. बता दें कि ईडी ने गेमिंग ऐप के जरिए धोखाधड़ी की शिकायत के बाद मनी लॉड्रिंग अधिनियम के तहत छापेमारी की थी और इस दौरान करोड़ों रुपये की बरादमगी हुई थी. इसमें 500 और 2000 रुपये के नोट थे.

पढ़ें :- UP News: बहराइच में तेज रफ्तार ट्रक ने रोडवेज बस को मारी टक्कर,6 की मौत, 15 घायल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...