Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. नई दिल्लीः फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार, एक लाख लेकर नहीं दी स्कूटी

नई दिल्लीः फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, सात गिरफ्तार, एक लाख लेकर नहीं दी स्कूटी

दिल्ली के शाहदरा जिले की साइबर पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी वेबसाइट बना कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने इन आरोपियों में से 3 को बिहार और 4 को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

By Rakesh 

Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहदरा जिले की साइबर पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी वेबसाइट बना कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने इन आरोपियों में से 3 को बिहार और 4 को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

पढ़ें :- पंजाबः लुधियाना में मोबाइल फोन लूटने वाले गैंग के तीन गिरफ्तार

11 मोबाइल फोन, 100 से अधिक सिम कार्ड, 3 लैपटॉप, 4 चेकबुक और 5 एटीएम कार्ड बरामद

पुलिस ने उनके कब्जे से 11 मोबाइल फोन, 100 से अधिक सिम कार्ड, 3 लैपटॉप, 4 चेकबुक और 5 एटीएम कार्ड बरामद किया है। शाहदरा जिले के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि पुलिस ने ये कार्रवाई एक शिकायत के आधार पर की है। पुलिस के मुताबिक एक पीड़ित ने आरोप लगाया कि वह एक ओला इलेक्ट्रिक स्कूटी खरीदना चाह रहा था, जिसके संबंध में वह http://energy.simpleone.online वेबसाइट पर गया, जिस पर इलेक्ट्रिक स्कूटी उपलब्ध थी।

लिंक पर क्लिक करने पर एक संपर्क नंबर मिला। जिससे संपर्क किया तो उसने उसे ऑनलाइन स्कूटी बेचने के लिए स्कूटी के विभिन्न मॉडल भेजे। पीड़ित ने आरोपियों को 1,15,560/- रुपए की राशि का भुगतान कर दिया। इसके बाद आरोपियों ने उसे जवाब देना बंद कर दिया। पुलिस टीम ने कॉलिंग नंबरों की सीडीआर, खाते से किए गए कथित ऑनलाइन लेनदेन के आईपीडीआर, व्हाट्सएप प्रोफाइल के आईपीडीआर एकत्र किए और उनका विश्लेषण किया।

आरोपियों के ठिकानों पर छापा मारकर बिहार और दिल्ली से दबोचा

पढ़ें :- नई दिल्लीः आतिशी का दावा- ‘आप’ न करे I.N.D.I.A से गठबंधन, नहीं तो कर लेंगे केजरीवाल को गिरफ़्तार  

पुलिस ने इस आधार पर आरोपियों के ठिकानों पर छापा मारकर बिहार और दिल्ली से इन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने वेबसाइट बनाने के लिए अपनी कंपनी पंजीकृत कराई, लेकिन उसकी आड़ में उसने बिहार, पश्चिम बंगाल आदि जैसे पूरे भारत में ओला स्कूटी, पतंजलि, मेडिसिन आदि के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाना शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि अभी कुछ आरोपी फरार हैं। जिनकी धरपकड़ के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com