1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. गुजरात में लगातार दूसरे दिन टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

गुजरात में लगातार दूसरे दिन टकराई वंदे भारत एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

नई लॉन्च की गई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ, धीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस शुक्रवार को गुजरात के आणंद स्टेशन के पास एक गाय से टकरा गई, जिससे ट्रेन का अगला हिस्सा मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

अहमदाबाद: एक बार फिर टकराई नई लॉन्च की गई सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन। गुजरात में दो दिन में दूसरी बार वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ हादसा हो गया है, आज भी वंदे भारत एक्सप्रेस मवेशियों से टकरा गई है. एक अधिकारी ने बताया कि गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ने शुक्रवार को गुजरात के आनंद स्टेशन के पास एक गाय को टक्कर मार दी, जिससे ट्रेन का नाक का पैनल मामूली रूप से खराब हो गया है. वहीं, रेलवे अधिकारी ने कहा कि ताजा घटना में ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है बस इसका नोज़ पैनल टूट गया है।

पढ़ें :- क्रिकेटर हरभजन सिंह आज गुजरात दौरा, बयाड़ में AAP उम्मीदवार के लिए करेंगे प्रचार, पढ़ें

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि ताजा घटना में ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है, और अगले हिस्से को मामूली रूप से क्षति पहुंची है। शुक्रवार की घटना अपराह्न तीन बजकर 48 मिनट पर मुंबई से 432 किलोमीटर दूर आणंद में हुई। पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “ट्रेन के अगले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा है।” उन्होंने कहा कि सभी यात्री सुरक्षित हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 सितंबर को वंदे भारत एक्सप्रेस को अहमबाद से हरी झंडी दिखाई थी। देश में यह तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है। इससे पहले नई दिल्ली-वाराणसी के बीच पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन साल 2019 में किया गया था। इसके बाद कटरा-नई दिल्ली वंदेभारत एक्सप्रेस का संचालन किया गया। गौरतलब है कि वंदे भारत एक्सप्रेस देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन है। इसकी रफ्तार 180 किमी/घंटे से 200 किमी/घंटा है। आने वाले दिनों में इसकी रफ्तार और बढ़ाई जा सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...