Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. राजस्थान: टोंक में भारी वर्षा से 12 की मौत, कई मकान ढहे

राजस्थान: टोंक में भारी वर्षा से 12 की मौत, कई मकान ढहे

राजस्थान के टोंक जिले में भारी बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

By Rajni 

Updated Date

जयपुर। राजस्थान के टोंक जिले में भारी बारिश के कारण अलग-अलग घटनाओं में कम से कम 12 व्यक्तियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पढ़ें :- हरियाणाः बारिश संग ओलावृष्टि से सब्जी और आलू की फसलों को काफी नुकसान

जिले के कई इलाकों में गुरुवार रात तेज हवा के साथ भारी बारिश हुई। जिसमें 12 लोगों की जान चली गई और घरों को नुकसान पहुंचा।

पात्र व्यक्तियों को दिया जाएगा मुआवजा 

जिला प्रशासन ने कहा कि घायलों को जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। रात से ही सक्रिय कर्मचारी बारिश से हुए नुकसान का आकलन करने का प्रयास कर रहे हैं।  सरकारी नियमों के अनुसार पात्र व्यक्तियों को मुआवजा दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ स्थानों पर पानी और बिजली की आपूर्ति बाधित होने की सूचना मिली है, जिसे बहाल करने के लिए प्रशासन प्रयास कर रहा है। पिछले 24 घंटे के दौरान आज सुबह 8.30 बजे तक जयपुर तहसील में 6 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

पढ़ें :- हरियाणाः बारिश से फसलों को होगा लाभ, धुंध और ठंड से भी मिलेगी राहत

जबकि टोंक के मालपुरा, सीकर के लक्ष्मणगढ़, झुंझुनू के पिलानी, सवाई माधोपुर के बौंली, करौली के हिंडौन, जयपुर के सांभर, चाकसू, तथा चोमू और अजमेर के सरवर में 5-5 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई। राज्य के कई अन्य स्थानों पर एक से चार सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com