1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अग्निवीर भर्ती के लिए वायुसेना को केवल छह दिनों में मिले 2 लाख से ज्यादा आवेदन

अग्निवीर भर्ती के लिए वायुसेना को केवल छह दिनों में मिले 2 लाख से ज्यादा आवेदन

IAF Agniveer Recruitment 2022: भारतीय वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद छह दिन के भीतर दो लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

IAF Agniveer Recruitment 2022: भारतीय वायुसेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने के बाद छह दिन के भीतर दो लाख से ज्यादा आवेदन प्राप्त हुए हैं। रक्षा मंत्रालय ने यह जानकारी दी। पंजीकरण की प्रक्रिया 24 जून को शुरू हुई थी और रविवार तक 56,960 तथा सोमवार तक 94,281 आवेदन प्राप्त हुए थे। योजना की घोषणा 14 जून को की गई थी और इसके एक सप्ताह बाद तक योजना के विरोध में कई राज्यों में प्रदर्शन हुए थे।

पढ़ें :- Agniveer : 01 जुलाई से सेना में 'अग्निवीरों' की भर्ती, आर्मी जवान से अलग होगा बैज, देंखे इस योजना में अग्निवीरों के लिए क्या-क्या सुविधा

वायु सेना ने ट्वीट किया, “अब तक पंजीकरण वेबसाइट पर 2,01,000+ अभ्यर्थियों ने अग्निवीरवायु के लिए आवेदन किया है। पंजीकरण 5 जुलाई को बंद होगा।”

आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में सैनिकों की 4 साल के लिए भर्ती की जा रही है। वायुसेना के अग्निवीरों को अग्निवीरवायु का नाम दिया गया है। 4 साल के बाद 75 फीसदी सैनिकों को घर भेज दिया जाएगा। शेष 25 फीसदी अग्निवीरों को स्थायी जवान नियुक्त किया जाएगा। एयरफोर्स में अग्निवीरवायु की 3500 भर्तियां होनी हैं।

कैसे करें आवेदन 
– https://agnipathvayu.cdac.in/avreg/controller/showSignIn पर जाएं।
– रजिस्टर्ड अभ्यर्थी साइन इन करें। जो रजिस्टर्ड नहीं हैं, वह न्यू यूजर पर क्लिक करें।
– सभी डिटेल्स भरें। ईमेल व एसएमएस पर आया ओटीपी डालें। ईमेल पर पासवर्ड आएगा।
– ईमेल आईडी व पासवर्ड का इस्तेमाल कर साइन करें। अब नया पासवर्ड बनाना होगा।
– नया पासवर्ड बनने के बाद लॉग इन करें और फॉर्म भरें।
https://twitter.com/ProDefLko/status/1542086439281623040?s=20&t=72mkIkkdS7viqr4q60669w

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...