1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पिस्टल लेकर दुबई से पहुंच गया दिल्ली, एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

पिस्टल लेकर दुबई से पहुंच गया दिल्ली, एयरपोर्ट पर किया गया गिरफ्तार

दुबई से आई फ्लाइट में एक शख्स अपने साथ पिस्टल लेकर दिल्ली पहुंच गया। कस्टम विभाग की टीम ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर पिस्टल को जब्त कर लिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 03 फरवरी। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आईजीआई) पर कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे एक हवाई यात्री के पास से एक पिस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद की गई है, जिस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम ने हथियार जब्त कर आरोपित हवाई यात्री को गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- Japan : क्वॉड शिखर सम्मेलन में नेताओं ने कहा- वैश्विक शांति के लिए भारत-अमेरिका की दोस्ती अहम

कस्टम टीम ने जांच में पकड़ा

एडिशनल कमिश्नर कस्टम विभाग के शौकत अली नुर्वि ने गुरुवार को बताया कि आरोपित को बुधवार को पकड़ा गया है। जेद्दाह से दुबई के रास्ते फ्लाइट नम्बर एफजेड-451 से दिल्ली पहुंचे एक हवाई यात्री को उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखते हुए एयर कस्टम प्रीवेंटिव की टीम ने जांच के लिए रोका।

पूछताछ के दौरान उसकी और उसके सामानों की तलाशी में कस्टम की टीम ने उसके चेक-इन लगेज से एक ऑटो टैक्टिकल मेटालिक पिस्टल और दो खाली मैगजीन बरामद की। इस पर कार्रवाई करते हुए कस्टम की टीम ने कस्टम्स एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर लिया और सेक्शन 104 के तहत आरोपित हवाई यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

पढ़ें :- टाइम्स के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में गौतम अडानी, करुणा नंदी व खुर्रम परवेज का नाम शामिल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...