Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. “राजस्थान में तापमान का बढ़ता हुआ दबाव, नया मौसमी विक्षोभ 26 अप्रैल को सक्रिय”

“राजस्थान में तापमान का बढ़ता हुआ दबाव, नया मौसमी विक्षोभ 26 अप्रैल को सक्रिय”

राजस्थान मौसम : 26 अप्रैल को राजस्थान में नया विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसकी जानकारी मौसम विभाग ने दी है। नये विक्षोभ के सक्रिय होने से तापमान में बढ़ोतरी होने की भी संभावना है। राजस्थान में आज कई क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ भारी बारिश और तूफान की आशंका है। इनमें राजस्थान के राजकोट, जूनागढ़, सवाईमाधोपुर, टोंक, करौली, अलवर और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं, जहां 20-30 किमी प्रति घंटे की रफतार से हवा के झोकें और बारिश हो सकती है।

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

राजस्थान में तापमान में तेज वृद्धि के संकेत, नया विक्षोभ 26 अप्रैल को सक्रिय

पढ़ें :- हनुमानगढ़ : बाल सुधार गृह से चार बच्चे हुए फरार, गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर हुए फरार

राजस्थान में तामपान का बढ़ना और एक नया विक्षोभ का सक्रिय होना संभव है। यहाँ कई कारण हो सकते हैं, जैसे कि मौसमी परिवर्तन, वायुमंडलीय परिवर्तन, और अन्य प्राकृतिक कारक। यह विक्षोभ स्थानीय मौसम के लिए मान्य हो सकता है, लेकिन इसका असर आसपास के क्षेत्रों पर भी हो सकता है। ऐसे मौसमी बदलावों के समय में सतर्क रहना और संभावित प्रभावों के बारे में जानकारी रखना महत्वपूर्ण हो सकता है।

राजस्थान में मौसम की बदलती गतिशीलता के संकेतों के बावजूद, 26 अप्रैल को एक नया मौसमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, इस विक्षोभ के साथ गर्मी की तेजी बढ़ सकती है।

इस समय, राजस्थान के कई इलाकों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश और आंधी की संभावना है। अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, करौली जिले और उनके आसपास क्षेत्र इस विक्षोभ के प्रभाव में शामिल हो सकते हैं। इन क्षेत्रों में हवा की गति 20-30 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है और बारिश की संभावना है।

मौसम के इस परिवर्तन के साथ, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, और संभावित आपदा के लिए तैयार रहना अहम है।

पढ़ें :- राजस्थान: जल्द जारी होगा RBSE 5वीं, 8वीं का रिजल्ट

राजस्थान मौसम चेतावनी

राजस्थान में लगातार हो रही हल्की बारिश और आंधी के बीच में जल्द ही तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की माने तो जल्द राजस्थान के कई जिलों में नया विक्षोभ सक्रिय होगा। खासकर पश्चिचमी राजस्थान में 2-3 डिग्री तापमान बढ़ेगा। जस्थान में नया विक्षोभ 26 अप्रैल को सक्रिय होने के पूर्वानुमान है, मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में 26 अप्रैल को नया विक्षोभ सक्रिय होगा और गर्मी बढ़ेगी । इनमें अलवर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, टोंक, करौली, जिलों और आसपास के क्षेत्र शामिल हैं, जहां 20-30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी व बारिश हो सकती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com