1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत दर्ज की

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की है. 3 मैचों की ये सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 6 विकेट से जीत हासिल की है. 3 मैचों की ये सीरीज अब 1-1 से बराबर हो चुकी है. बता दें कि पहले टी20 को 4 विकेट से गंवाने वाली भारतीय टीम ने इस मैच में कमाल की वापसी की. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 8 ओवरों में 90 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया ने आसानी से 4विकेट खोकर इस टारगेट को आखिरी ओवर में चेज कर लिया. बता दें लगातार बारिश के चलते मैदान गीला था और ये मैच 8-8 ओवरों का ही खेला गया था.

पढ़ें :- रविवार को भारतीय बिजनेसमैन एटलस रामचंद्रन का 80 वर्ष की आयु में निधन,कई फिल्मों मे भी किये थे काम

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने आठ ओवर में पांच विकेट गंवाकर 90 रन बनाए. मैथ्यू वेड ने 20 गेंदों में 43 रन की नाबाद पारी खेली. वहीं, एरॉन फिंच ने 15 गेंदों में 31 रन बनाए. अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके.

जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कप्तान रोहित शर्मा ने 20 गेंदों में 46 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए. वहीं, दिनेश कार्तिक ने आठवें ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच फिनिश किया. कार्तिक दो गेंदों में 10 रन बनाकर नाबाद रहे.केएल राहुल 10 रन, विराट कोहली 11 रन बना सके. वहीं, सूर्यकुमार यादव खाता भी नहीं खोल सके. एडम जैम्पा ने तीन विकेट झटके.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...