1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम को झटका, धवन-श्रेयस समेत तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

IND vs WI : वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम को झटका, धवन-श्रेयस समेत तीन खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

सीरीज शुरू होने से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों की कोरोना जांच करवाई गई थी। जांच के बाद कई खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही कई और भी खिलाड़ी पॉजिटिव हो सकते हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 03 फरवरी। वेस्टइंडीज के साथ होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला से पहले ही भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी और करीब 5 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालांकि स्टाफ मेम्बर्स से संबंधित आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़ और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर संक्रमित होने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि श्रृंखला को रिशेड्यूल किया जा सकता है।

पढ़ें :- U19 World Cup : BCCI का ऐलान- जीतने वाली भारतीय टीम के हर एक खिलाड़ियों को 40 लाख रुपए दिए जाएंगे

बताया जा रहा है कि सीरीज शुरू होने से पहले सभी भारतीय खिलाड़ियों की कोरोना जांच करवाई गई थी। जांच के बाद कई खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही कई और भी खिलाड़ी पॉजिटिव हो सकते हैं। फिलहाल टीम इंडिया के सभी सदस्यों को आइसोलेट कर दिया गया है।

कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने की ख़बर की पुष्टि

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमारे संज्ञान में भी ये बात आई है कि कुछ स्टाफ और खिलाड़ी कोरोना संक्रमित मिले हैं। बोर्ड स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

रिप्लेसमेंट का ऐलान जल्द

पढ़ें :- सैफ चैंपियनशिप में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी पहली गेम खेलेगी भारतीय फुटबॉल टीम

बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के 6 से 7 सदस्य संक्रमित हैं। बहरहाल पूरी टीम को आइसोलेट कर दिया गया है। BCCI की मेडिकल टीम स्थिति पर नजर बनाए हुए है और बोर्ड जल्द ही संक्रमित खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट की घोषणा कर सकता है। बतादें कि ऑलराउंडर शाहरुख खान, ऋषि धवन और लेग स्पिनर साई किशोर को वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए स्टैंडबाई के रूप में रखा गया था। वहीं धवन और ऋतुराज दोनों ओपनर्स के संक्रमित पाए जाने के बाद ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को वनडे में भी मौका मिल सकता है और वो रोहित के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। वेंकटेश को T-20 स्क्वॉड में तो शामिल किया गया था, लेकिन वनडे सीरीज के लिए वो टीम में नहीं थे।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मैच

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैचों की सीरीज 0-3 से गंवाने के बाद अब वेस्टइंडीज का सामना करेगी। वनडे सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस दौरान स्टेडियम में दर्शकों को जाने की मंजूरी नहीं होगी। वनडे सीरीज के मैच 6, 9 और 11 फरवरी को खेले जाएंगे। 6 फरवरी को होने वाला पहला वनडे भारतीय टीम का 1000वां वनडे मैच भी होगा।

3 मैचों की T-20 सीरीज भी खेली जाएगी

वहीं वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया 3 T-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। तीनों मुकाबले कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। वहां मैच देखने के लिए दर्शक स्टेडियम जा सकेंगे। पश्चिम बंगाल सरकार ने स्टेडियम की क्षमता के मुताबिक 75 फीसदी सीटें भरने की मंजूरी दी है। इस दौरान मैच देखने वाले प्रशंसकों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा।

पढ़ें :- टोक्यो पैराओलंपिक खेल के लिए पीसीआई अध्यक्ष दीपा मालिक संग टेनिस प्लेयर टोक्यो पहुंचे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...