Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से दी मात,तीन मैच की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की

भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से दी मात,तीन मैच की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम की

इंदौर में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 90 रन से शिकस्त देते हुए तीन मैचों की वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए थे. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ढेर हो गई.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

IND vs NZ 3rd ODI Match : भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. भारत ने यह मैच 90 रन से अपना किया और सीरीज भी 3-0 के अंतर से जीत ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के सामने 386 रन का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में कीवी टीम 295 रन ही बना पाई और मैच हार गई.

पढ़ें :- Axar Patel Marriage: शादी के बंधन में बंधे भारतीय क्रिकेटर अक्षर पटेल, महा के साथ लिए सात फेरे

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनका ये फैसला हालांकि गलत साबित हो गया क्योंकि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम को मजबूत शुरुआत दी. दोनों ने शतक जमाए. रोहित ने 85 गेंदों का सामना कर नौ चौके और छह छक्कों की मदद से 101 रनों की पारी खेली. शुभमन गिल ने 78 गेंदों का सामना कर 13 चौके और पांच छक्के मारे. आखिरी के ओवरों में पंड्या ने अपने बल्ले का कमाल दिखाया और 38 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 54 रन बनाए. न्यूजीलैंड की टीम 41.2 ओवरों में 295 रनों पर ही ढेर हो गई. उसके लिए डेवन कॉन्वे ने सबसे ज्यादा 138 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 12 चौके और आठ छक्कों की मदद से ये रन बनाए.लेकिन उन्हें किसी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. हेनरी निकोलस और सेंटनर ने कोशिश की, लेकिन दोनों अर्धशतक भी नहीं लगा सके. अंत में भारत ने यह मैच 90 रन से जीत लिया.

युजवेन्द्र चहल की गेंद पर विराट कोहली ने सेंटनर का कैच पकड़कर न्यूजीलैंड की पारी समाप्त की. सैंटनर ने 29 गेंद में 34 रन बनाए. इस मैच में जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे में दुनिया की नंबर एक टीम बन गई है.

अब भारत और न्यूजीलैंड की टीम तीन मैच की टी20 सीरीज में भिड़ेंगी, जिसकी शुरुआत 27 जनवरी को रांची में होगी.

पढ़ें :- IND vs NZ 2nd ODI :रायपुर में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा भारत,सीरीज पर कब्जा करने उतरेगा भारत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com