1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. प्रधानमंत्री मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस के बीच 18 फरवरी को वर्चुअल शिखरवार्ता

प्रधानमंत्री मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस के बीच 18 फरवरी को वर्चुअल शिखरवार्ता

अबू धाबी के साथ भारत के संबंधों को मजबूत बनाने के लिए पीएम मोदी वहां के क्राउन प्रिंस के साथ वर्चुअल शिखरवार्ता करने वाले हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान 18 फरवरी को एक वर्चुअल शिखर सम्मेलन आयोजित करेंगे। यह सम्मेलन ऐसे समय में हो रहा है जब भारत अपनी आजादी के 75 साल को अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है और यूएई अपनी स्थापना की 50वीं वर्षगांठ मना रहा है।

पढ़ें :- Jharkhand IAS Pooja Singhal Case : निशिकांत का ट्विट ‘वार’, चौधरी जी के मोबाइल डिटेल का राज किश्तों में खोलेंगे

विदेश मंत्रालय के अनुसार दोनों नेता शिखर सम्मेलन में द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा करेंगे और आपसी हित के क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे।

हाल के वर्षों में, भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच द्विपक्षीय संबंध सभी क्षेत्रों में मजबूत हुए हैं, और दोनों पक्षों ने एक व्यापक रणनीतिक साझेदारी शुरू की है। प्रधानमंत्री ने 2015, 2018 और 2019 में यूएई का दौरा किया और वहीं अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने 2016 और 2017 में भारत का दौरा किया। दोनों पक्षों के बीच मंत्रिस्तरीय दौरे भी जारी रहे, जिसमें विदेश मंत्री की तीन यात्राएं और वाणिज्य और उद्योग मंत्री की यात्रा भी शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...