Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. चेन्नई से आ रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार, DGCA ने दिए जांच के आदेश

चेन्नई से आ रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री ने खोला आपातकालीन द्वार, DGCA ने दिए जांच के आदेश

एयर इंडिया की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में पेशाब करने की कथित दो घटनाओं के बाद अब एक और मामला सामने आ रहा है जहां 10 दिसंबर को एक यात्री ने चेन्नई से तिरुचिरापल्ली जाने वाली इंडिगो 6E की उड़ान 6E-7339 में यात्रियों के बीच डर पैदा करते हुए आपातकालीन गेट (Emergency Door) खोल दिया था. इस हरकत से बाकी लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नागर विमानन महानिदेशालय ने जांच के आदेश दिए हैं.

By रुचि उपाध्याय 

Updated Date

Indigo flight: पिछले साल 10 दिसंबर को एक यात्री ने तिरुचिरापल्ली के बीच इंडिगो की उड़ान में आपातकालीन निकास खोल दिया था। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने मंगलवार को आधिकारिक रूप से इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि इस घटना का संज्ञान लिया गया और जांच के आदेश दिए गए। डीजीसीए ने पहले सूचित किया था कि विमान त्रिवेंद्रम जा रहा था, लेकिन बाद में स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा कि विमान तिरुचिरापल्ली के लिए बाध्य था।

पढ़ें :- Indigo flight: टेक-ऑफ के दौरान इंजन में आग लगने के बाद बेंगलुरु जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरी

एयर इंडिया की दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में पेशाब करने की दो कथित घटनाओं के बाद यात्रियों द्वारा दुर्व्यवहार की यह ताजा घटना है। इसमें एक यात्री ने इंडिगो की फ्लाइट 6E-7339 का इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया, जिसमें अन्य लोग भी सवार थे. यात्री की अभी पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि, कोई अप्रिय घटना नहीं हुई क्योंकि उस समय तक फ्लाइट ने उड़ान नहीं भरी थी।

इंडिगो की फ्लाइट के साथ इस तरह का यह पहला मामला नहीं है। इंडिगो की दिल्ली-पटना फ्लाइट के दौरान तीन लोगों के शराब पीने का मामला सामने आया। जब क्रू मेंबर्स ने इन लोगों को शराब पीने से मना किया तो ये बदतमीजी करने लगे। करीब 80 मिनट की इस उड़ान के दौरान इन लोगों ने हंगामा किया। जब विमान पटना हवाईअड्डे पर उतरा तो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इंडिगो ने घटना की जानकारी डीजीसीओ को दी थी।

वहीं, इस महीने की शुरुआत में लैंडिंग के दौरान इंडिगो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया था। हादसा इंडियो की फ्लाइट नंबर 6E1859 एयरबस A321 के साथ हुआ। यह फ्लाइट ढाका से कोलकाता आ रही थी। कुछ समय पहले इंडिगो के एयरबस ए-320 नियो विमान के उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके’ के साथ इंजन फेल होने के मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया था।

पढ़ें :- Jharkhand : इंडिगो ने रांची एयरपोर्ट पर दिव्यांग को फ्लाइट में चढ़ने से रोका, केंद्रीय मंत्री ने दिए जांच के आदेश
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com