1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. West Bengal Corona Update : बंगाल में संक्रमण तेज, लॉकडाउन के आसार

West Bengal Corona Update : बंगाल में संक्रमण तेज, लॉकडाउन के आसार

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया है कि तीन जनवरी से पूरे राज्य में आंशिक लॉकडाउन के बारे में सोचा जा रहा है। इस बीच, पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री अरूप विश्वास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

कोलकाता :  पश्चिम बंगाल में तीन जनवरी से आंशिक रूप से लॉकडाउन लगने की संभावना है, क्योंकि कोलकाता में कोरोना संक्रमण के मामलों में एक सप्ताह में 10 गुना से अधिक तेजी आई है। अकेले राजधानी शहर में कोरोना के मामले पिछले तीन दिनों में तीन गुना हो गए हैं और पूरे राज्य में शनिवार को नए संक्रमितों की संख्या 4,512 हो गई है। 29 दिसंबर को कोलकाता में 540 नए मामले सामने आए थे, जबकि राज्य में 1,089 मामले सामने आए थे।

पढ़ें :- Omicron : अमेरिका में ओमिक्रोन से हुई पहली मौत, तेजी से बढ़ रहे हैं मामले

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोलकाता का विकलि पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 12.05 प्रतिशत हो गया, जबकि राज्य का बढ़कर 12.02 प्रतिशत हो गया है।

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने सिस्टम अलर्ट की घोषणा की 

कोलकाता नगर निगम और पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी हितधारकों को शामिल करते हुए एक “सिस्टम अलर्ट” की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीन जनवरी को नेताजी इनडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाले छात्र दिवस के एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने वाली थीं, जिसे अब रद्द कर दिया गया है। तीन जनवरी से दुआरे सरकार के सभी कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं।

पढ़ें :- कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और अशोक तंवर तृणमूल कांग्रेस में शामिल, ममता बनर्जी ने किया पार्टी में स्वागत

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव 

कलकत्ता हाई कोर्ट और जिला अदालतों ने भी कुछ अपवादों के साथ तीन जनवरी से वर्चुअल मोड में काम करने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया है कि तीन जनवरी से पूरे राज्य में आंशिक लॉकडाउन के बारे में सोचा जा रहा है। इस बीच, पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री अरूप विश्वास भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

राज्य के स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम ने कहा कि एक ”सिस्टम अलर्ट” में अस्पतालों, स्वास्थ्य प्रबंधन, जिला प्रशासन और पुलिस को अलर्ट पर रखना शामिल है, तो बचाव के लिए आवश्यक कार्रवाई की जा सकती है जिसमें लॉकडाउन लगाना भी शामिल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...