1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में ढेर हुआ एक आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में ढेर हुआ एक आतंकी

जवानों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास विफल करते हुए एक घुसपैठिया को मार गिराया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

जम्मू, 03 जनवरी। जम्मू के बाहरी इलाके अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया सेक्टर की भूलेचक पोस्ट पर बीएसएफ के जवानों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ का प्रयास विफल करते हुए एक घुसपैठिया को मार गिराया है।

पढ़ें :- Indian Armed Forces : सरकार ने संसद को बताया- भारतीय सशस्त्र बलों में 1,35,850 पद खाली

धुंध की आड़ में भारतीय सीमा में प्रवेश करने की थी कोशिश 

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे अरनिया सेक्टर की भूलेचक पोस्ट पर बीएसएफ के सतर्क जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिया को धुंध की आड़ में भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए देखा। पहले तो जवानों ने उसे भारतीय सीमा में प्रवेश न करने की चेतावनी दी। चेतावनी के बाद भी वह निरंतर भारतीय सीमा की ओर बढ़ता रहा, जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने गोलीबारी कर उसे ढेर कर दिया।

मारे गए आतंकी के पास से भारी संख्या में हथियार बरामद 

घुसपैठिए का शव अभी भी सीमा पर पड़ा हुआ है और जवानों ने शव को वापस लेने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉट लाइन पर सूचित कर दिया है। बता दें कि मारे गए आतंकी की पहचान शिनाख्त मोहम्मद शब्बीर के रूप में हुई है। मारे गए आतंकी के पास से एक AK-47 राइफल, 7 ग्रेनेड व अन्य हथियार बरामद किए गए।

आतंकी के पास से पाकिस्तानी नोट के साथ अन्य चीजें बरामद 

सेना की तरफ से बताया गया कि खराब मौसम के चलते फिलहाल सेक्टर में तलाशी अभियान को रोक दिया गया है। रविवार को मेजर जनरल अभिजीत पेंढारकर ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि,  शाम तीन बजे पाकिस्तान की तरफ संदिग्ध हरकत देखी गई जिसके बाद 4 बजे सैनिकों की त्वरित कार्रवाई ने पाकिस्तान की इस नापाक कोशिश को नाकाम कर दिया और आतंकवादी को मार गिराया। उन्होंने बताया कि, मारे गये आतंकी के पास से पाकिस्तानी नोट और टीकाकरण का पाकिस्तानी प्रमाण पत्र भी मिला है।

पढ़ें :- कश्मीर में सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के छह आतंकी किये ढेर

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...