Advertisement
  1. हिन्दी समाचार
  2. बड़ी खबर
  3. इसुदान गढवी होंगे गुजरात में AAP के सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

इसुदान गढवी होंगे गुजरात में AAP के सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. आम आदमी पार्टी ने इसुदान गढवी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया है. गुजरात में चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है. गुजरात में कुल 182 विधानसभा सीटें हैं जिसपर दो चरणों में मतदान होने हैं. गुजरात में पहले चरण की वोटिंग एक दिसंबर को और दूसरे चरण की वोटिंग पांच दिसंबर को होगी. मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद आठ दिसंबर को मतगणना कराई जाएगी. गुजरात में इस वक्त चार करोड़ 90 लाख से अधिक मतदाता हैं.

पढ़ें :- उदयपुर लोकसभा क्षेत्र में दिख रहा दिलचस्प मुकाबला: क्या बीजेपी के गढ़ में कांग्रेस लगा पाएगी सेंध

गुजरात में आप आदमी पार्टी (आप) के सीएम फेस बने इसुदान गढ़वी पहले पत्रकार थे. गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के पिपलिया में जन्में इसुदान गढ़वी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जाम खंभालिया में पूरी की. कॉमर्स में ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने 2005 में गुजरात विद्यापीठ से जर्नलिज्म की पढ़ाई की. इसके बाद दूरदर्शन से जुड़ गए और वहां पर एक शो करने लगे. इसके बाद इसुदान ने पोरबंदर की एक स्थानीय चैनल में बतौर रिपोर्टर काम किया. 2015 में इसुदान अहमदाबाद आए और एक प्रमुख गुजराती चैनल (वी-टीवी) के एडीटर बन गए. जब इसुदान इस चैनल के एडीटर बने तो उनकी उम्र महज 32 साल थी.इसुदान ने ‘महामंथन’ नाम से एक शो की शुरुआत की. जिसमें वह एंकर की भूमिका में होते थे .

16 महीने पहले आप से जुड़े

पिछले साल जब आदमी पार्टी ने गुजरात में संगठन विस्तार की कवायद शुरू की तो इसुदान पत्रकारिता को छोड़कर राजनीति में आ गए. इसुदान गढ़वी ने जून 2021 की शुरुआत में इस्तीफा दे दिया और कहा कि वे पत्रकारिता छोड़कर जनता के लिए काम करेंगे. इसके बाद उनके राजनीति में आने की अटकलें शुरू हो गईं. इसुदान गढ़वी ने फेसबुक पर लाइव जाकर कयासों का जवाब दिया, लेकिन यह नहीं बताया कि वे किसी पार्टी में शामिल होंगे या फिर नहीं. जून महीने में ही जब अरविंद केजरीवाल गुजरात पहुंचे तो इसुदान आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए.

पढ़ें :- राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल में सीएम भजनलाल शर्मा का जादु, रोड शो में उत्साहित दिखी जनसभा
Advertisement