Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. राजस्थान
  3. जयपुर : युवक ने बनाई अपने ही मर्डर की प्लानिंग , युवक ने वाइस रिकॉर्डिंग भेजकर पिता को धमकाया, एक लाख रुपए की मांग

जयपुर : युवक ने बनाई अपने ही मर्डर की प्लानिंग , युवक ने वाइस रिकॉर्डिंग भेजकर पिता को धमकाया, एक लाख रुपए की मांग

यह घटना जयपुर में हुई, जहां एक युवक ने शेयर मार्केट में रुपए के नुकसान के बाद अपने परिवार को धमकाकर एक झूठी कहानी बनाई. आरोपि युवक ने अपने पिता को वाइस रिकॉर्डिंग भेजकर कहा कि उसे किडनैप कर लिया गया है और अपहरणकर्ता एक लाख रुपए की मांग कर रहें है, और अगर उन्हें रुपए नहीं दिये तो वह मेरी लाश को घर भेज देंगे। पिता ने तुरंत पुलिस थाने में रिर्पोट दर्ज करवाई, पिता की शिकायत मिलने पर बिंदायका थाना पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर किडनैपिंग की झूठी कहानी रचने वाले युवक को पकड़ लिया.

By Rajasthan Bureau@indiavoice.co.in 

Updated Date

भरत विहार सिवार मोड़ के निवासी यादराम ने बुधवार को किडनैपिंग का मामला दर्ज कराया. उन्होंने शिकायत किया कि उनके बेटे अमित (35) को किडनैप किया गया है और एक लाख रुपए की मांग की गई है. अमित कंपनी ड्यूटी पर गया था और फिर घर नहीं आया. रिकॉर्डिंग में धमकी दी गई कि अमित को किडनैप किया गया है और एक लाख रुपए की फिरौती मांगी जा रही है. पुलिस को सूचित किया गया है कि उसकी लाश घर ले आई जाएगी. शिकायत के आधार पर इस मामले की जांच जारी है.यह घटना एक बार फिर यह साबित करती है कि धोखाधड़ी और झूठ के माध्यम से धन कमाने का प्रयास न केवल नैतिकता के खिलाफ है बल्कि यह नियमित जीवन को भी प्रभावित कर सकता है. इस तरह के कृत्यों के परिणाम गंभीर हो सकते हैं और उन्हें सामाजिक, कानूनी और पारिवारिक स्तर पर नुकसान पहुंच सकता है.

पढ़ें :- हनुमानगढ़ : बाल सुधार गृह से चार बच्चे हुए फरार, गार्ड की आंखों में मिर्ची डालकर हुए फरार

शेयर मार्केट में हुआ बर्बाद

पुलिस ने तुरंत FIR दर्ज कर किडनैप अमित की तलाश शुरू की। धमकी भरी रिकॉर्डिंग भेजने वाले मोबाइल नंबर को ट्रेस किया. मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस टीम ने बस में बैठकर दौसा जाते समय अमित को रास्ते में पकड़ लिया. बिंदायका थाने लाकर पूछताछ करने पर आरोपी अमित ने बताया- शेयर मार्केट में उसका लगाया पैसा पूरी तरह से डूब गया था जिस कारण वो बहुत ही ज्यादा परेशान चल रहा था. इस कारण उसने खुद के किडनैपिंग की झूठी कहानी रची. मोबाइल ऐप के जरिए वाइस बदलकर वॉट्सऐप पर धमकी भरी वाइस रिकॉर्डिंग पिता को भेजी। पिता यादराम के बैंक अकाउंट से भी उसने पैसे निकालकर शेयर मार्केट में लगाए थे. पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में अमित को अरेस्ट किया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com