1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

बिहार विधान परिषद की 11 सीटों पर लगभग तय हुए जदयू के उम्मीदवार

इस बार दो नाम नये हैं जो कभी विधान परिषद के उम्मीदवार नहीं रहे हैं। इसके साथ पार्टी ने पुराने चेहरों पर विश्वास जताते हुए उन्हें उम्मीदवारों की सूची में शामिल किया है।

By Akash Singh 
Updated Date

पटना : बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए जदयू ने 11 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर ली है। इनमें इस बार दो नाम नये हैं जो कभी विधान परिषद के उम्मीदवार नहीं रहे हैं। इसके साथ पार्टी ने पुराने चेहरों पर विश्वास जताते हुए उन्हें उम्मीदवारों की सूची में शामिल किया है।

पढ़ें :- बिहार में हैवानियत! पहले किया नाबालिग का अपहरण, फिर 6 दिनों तक रेप, बाद में मांग मे सिंदूर

बताया जा रहा है कि जदयू ने निकाय कोटे से विधान परिषद के चुनाव के लिए पटना से वाल्मीकि सिंह का नाम तय किया है। वह पूर्व में विधान पार्षद रह चुके हैं। भोजपुर से राधाचरण सेठ का नाम भी इसी श्रेणी में है। नालंदा से रीना यादव, गया से मनोरमा देवी, मुंगेर से संजय प्रसाद, मधुबनी से विनोद सिंह, पश्चिम चंपारण से राजेश राम, नवादा से सलमान रागिब और मुजफ्फरपुर से दिनेश सिंह का नाम सूची में है, जिन्हें जदयू चुनाव में उतार सकती है।

नये उम्मीदवारों के नामों की सूची में दो सीटों से जदयू एक सीट सीतामढ़ी से रेखा पूर्व को उतार सकती है। माना जा रहा है कि उनका टिकट लगभग पक्का हो गया है। विधान परिषद के चुनाव में पहली बार रेखा पूर्व का नाम शामिल किया जाएगा। इसके साथ भागलपुर से विजय कुमार सिंह को जदयू के संभावित प्रत्याशी के रूप में माना जा रहा। विजय कुमार सिंह जमुई के रहने वाले हैं। रामविलास पासवान के जमाने में वह लोजपा के सक्रिय नेताओं में थे। चकाई से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं।

बताया जा रहा है कि तारापुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में वह जदयू के लिए काफी सक्रिय थे। उसी समय यह चर्चा हो गयी थी कि निकाय कोटे से विधान परिषद के चुनाव में वह भागलपुर से जदयू प्रत्याशी हो सकते हैं।

पढ़ें :- Patna News : RJD नेता के बेटे अशफर अहमद पर DSP के साथ बदसलूकी करने का आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...