1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भाजपा अध्यक्ष ने शिमला में फूंका चुनावी बिगुल, बोले – यूपी, गोवा और उत्तराखंड के बाद हिमाचल और गुजरात की बारी

भाजपा अध्यक्ष ने शिमला में फूंका चुनावी बिगुल, बोले – यूपी, गोवा और उत्तराखंड के बाद हिमाचल और गुजरात की बारी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की चिंता की है, जिसके कारण भाजपा को इन चार राज्यों में जीत मिली है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 38 साल बाद कोई सरकार फिर से सत्ता में लौटी है और इतने ही समय बाद मुख्यमंत्री भी फिर से रिपीट हुआ है।

By Akash Singh 
Updated Date

बीते 10 मार्च को आए पांच राज्यों के नतीजों के बाद पहली बार हिमाचल पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को शिमला में रोड शो किया। उन्होंने कहा कि अब हिमाचल और गुजरात की बारी है। नड्डा ने स्वागत और अभिनंदन में  रैली में कहा कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गोवा के बाद अब हिमाचल और गुजरात की बारी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने पांच राज्यों में से चार में शानदार जीत दर्ज की है और अब यही सिलसिला हिमाचल और गुजरात में भी रहने वाला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति की चिंता की है, जिसके कारण भाजपा को इन चार राज्यों में जीत मिली है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 38 साल बाद कोई सरकार फिर से सत्ता में लौटी है और इतने ही समय बाद मुख्यमंत्री भी फिर से रिपीट हुआ है।

पढ़ें :- Moody's Cuts Economic Growth : मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाकर 8.8 फीसदी किया

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की 387 सीटों पर जमानत जब्त हुई है जबकि आम आदमी पार्टी की तो सभी ही सीटों पर जमानत जब्त हो गई। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद पहली बार कोई सरकार रिपीट कर पाई है तो वह भाजपा की है। उन्होंने कहा कि मणिपुर जो पहले अशांति के लिए जाना जाता है, लेकिन भाजपा की सरकार बनने के बाद वहां अब शांति आई है। मणिपुर में भी भाजपा ने सरकार बनाई है। नड्डा ने कहा कि गोवा में भाजपा ने लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है। यह मोदी के काम पर जनता ने मोहर लगाई है। मोदी ने भारत की राजनीति की संस्कृति ही बदल डाली है। उन्होंने कहा कि हिमाचल का हक सदा कांग्रेस ने छीना है जबकि भाजपा ने वापस दिलाया है। मोदी सरकार बनने के बाद हिमाचल को विशेष श्रेणी के राज्य का दर्जा फिर से वापस मिला है।

उन्होंने जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाते हुए कहा कि यह बोलते कम हैं और काम ज्यादा करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं और अनुराग ठाकुर दिल्ली में जयराम के वकील हैं, जो भी प्रदेश के लिए होगा वह हम करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना में हिमाचल में जयराम और देश में मोदी के नेतृत्व में अच्छा काम हुआ है। जयराम सरकार की प्रशंसा करते हुए नड्डा ने कहा कि पांच सालों में हिमाचल में 6000 किलोमीटर से अधिक की पक्की सड़कें बनी हैं। प्रदेश को आईआईएम, आईआईटी और 1400 करोड़ रुपये का एम्स बिलासपुर में मिला है जो कि इस वर्ष तैयार हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में जल जीवन के तहत आठ लाख से अधिक लोगों के घरों में पानी पहुंचाया गया है। दूसरी ओर नालागढ़ में मेडिकल डिवाइस पार्क बन रहा है, जिससे दस हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। नड्डा ने कहा कि केंद्र की आयुष्मान योजना से हिमाचल में डेढ़ लाख लोगों को लाभ हुआ है जबकि हिमाचल की हिम केयर योजना से पांच लाख से अधिक परिवार लाभ ले रहे हैं। स्मार्ट सिटी के तहत शिमला और धर्मशाला में लगभग 500 करोड़ रुपये के काम होने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भाजपा हिमाचल में अपना परचम पर आएगी।

पढ़ें :- Gyanvapi Case : ज्ञानवापी श्रृंगार गौरी मामले में 30 मई को फिर होगी सुनवाई, दोनों पक्ष में हुई जोरदार बहस, शिवलिंग से छेड़छाड़ का आरोप
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...