1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में कांवड़ यात्रा पर बोले सीएम, धार्मिक यात्रा में अस्त्र-शस्त्र का नहीं होना चाहिए उपयोग

यूपी में कांवड़ यात्रा पर बोले सीएम, धार्मिक यात्रा में अस्त्र-शस्त्र का नहीं होना चाहिए उपयोग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल एक बैठक के दौरान अधिकारियों को कांवड़ यात्रा को लेकर सख्त दिशा-निर्देश दिए हैं।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

उत्तर प्रदेश, 19 जुलाई 2022। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा पर लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विभिन्नों जनपदों में तैनात पुलिस के आला अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने कहा कि आप सभी को अपनी जिम्मेदारी तय करनी चाहिए। कांवड़ यात्रा में रास्ते में स्वास्थ्य चौकियां बनाने का निर्दश दिया। साथ ही कहा कि किसी भी तरह की धार्मिक यात्रा व जुलूस में अस्त्र व शस्त्रों का उपयोग न हो, इस बात का भी ध्यान रखें।

पढ़ें :- यूपी बनेगा 13 एक्सप्रेसवे वाला देश का पहला राज्य, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का 16 जुलाई को लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

बैठक में दिए गए निर्देशों की जानकारी देते हुए राज्‍य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये एक बैठक की। इस बैठक में मंडल व राज्य के लगभग सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को बुलाया गया था। इसमें कांवड़ यात्रा व स्वतंत्रता दिवस समारोह को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर निर्देश दिये गये।

दो साल बाद हो रही कांवड़ यात्रा

उन्होंने कहा कि श्रावण मास के पहले सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों में आस्था और उत्साह के साथ श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। यह हमारी अच्छी तैयारी का ही परिणाम है कि सभी जगह स्थिति शांतिपूर्ण रही। सीएम योगी ने कहा कि लगभग दो साल के अंतराल के बाद इस बार कांवड़ यात्रा आयोजित हो रही है। ऐसे में श्रद्धालुओं का उत्साहित होना स्वाभाविक ही है, इसलिए हमें और सावधान-सतर्क रहना होगा।

कांवड़ संघों के पंजीकरण पर जोर देते हुए उन्‍होंने कहा, “कांवड़ यात्रा मार्ग पर जगह-जगह हेल्थ पोस्ट स्थापित किए जाएं। हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर भी उपयोगी हो सकते हैं। यहां प्राथमिक चिकित्सा की सुविधा रहे. गर्मी तेज है, ऐसे में मार्ग में पीने के पानी की व्यवस्था भी हो।”

पढ़ें :- रियलटी चेक में जनता दर्शन से गैरहाजिर मिले उप्र के 14 डीएम और 16 एसएसपी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...