1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Karnataka News:मंगलुरु में चलते ऑटो रिक्शा में हुआ विस्फोट, केंद्रीय एजेंसियों के साथ जांच में जुटी पुलिस

Karnataka News:मंगलुरु में चलते ऑटो रिक्शा में हुआ विस्फोट, केंद्रीय एजेंसियों के साथ जांच में जुटी पुलिस

Blast in Mangaluru:कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आई है,कर्नाटक के मंगलुरु में एक चलते ऑटो रिक्शा में ब्लास्ट हो गया,ऑटो रिक्शा ब्लास्ट का आतंकी कनेक्शन सामने आया है,यह घटना शनिवार शाम की है,कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद ने ट्वीट किया, ‘अब इसकी पुष्टि हो गई है. विस्फोट दुर्घटनावश नहीं हुआ, बल्कि आतंकवाद का कृत्य है. जिसका उद्देश्य गंभीर नुकसान पहुंचाना था. कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ गहनता से जांच कर रही है.’इस घटना में दो लोग घायल हो गए है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है,यह विस्फोट एक थाने के पास एक ऑटोरिक्शा में शनिवार शाम को हुआ

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

Mangaluru news:कर्नाटक से एक बड़ी खबर सामने आई है,कर्नाटक के मंगलुरु में एक चलते ऑटो रिक्शा में ब्लास्ट हो गया,ऑटो रिक्शा ब्लास्ट का आतंकी कनेक्शन सामने आया है,यह घटना शनिवार शाम की है,कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद ने ट्वीट किया, ‘अब इसकी पुष्टि हो गई है. विस्फोट दुर्घटनावश नहीं हुआ, बल्कि आतंकवाद का कृत्य है. जिसका उद्देश्य गंभीर नुकसान पहुंचाना था. कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ गहनता से जांच कर रही है.’इस घटना में दो लोग घायल हो गए है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है,यह विस्फोट एक थाने के पास एक ऑटोरिक्शा में शनिवार शाम को हुआ

पढ़ें :- Karnataka News: कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

राज्य के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि विस्फोट में घायल हुए लोगों को इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है, लेकिन वे अभी बात करने की स्थिति में नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘हमें जो सूचना मिली है, उससे पता चलता है कि इस घटना के पीछे बहुत बड़ा षड्यंत्र था. दोषियों के आतंकवादी संगठनों से ताल्लुक होने की बात स्पष्ट है.’ ज्ञानेंद्र ने कहा कि राज्य की पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के संपर्क में है और एक या दो दिन में सभी जानकारियां सामने आ जाएंगी.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि विस्फोट एक कुकर में हुआ, जिसमें डेटोनेटर, तार और बैटरी लगी हुई थीं. उन्होंने कहा कि विस्फोट के कारण ऑटोरिक्शा को काफी नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि यह भी संदेह है कि यह अधिक से अधिक नुकसान पहुंचाने की कोशिश में आत्मघाती धमाके का एक नाकाम प्रयास हो. पुलिस ने बताया कि मेंगलुरु में हुआ विस्फोट कोयंबटूर में हुए कार विस्फोट से मिलता-जुलता है.

शहर के पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने लोगों से सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने से बचने की अपील की है. फिलहाल पूरे मामले की जांच चल रही है. जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि आतंकवाद का यह कनेक्शन कहां तक फैला हुआ है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...