1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Odisha news:भगवान कार्तिकेश्वर विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा,पटाखों के ढेर में विस्फोट से 30 से अधिक लोग झुलसे

Odisha news:भगवान कार्तिकेश्वर विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा,पटाखों के ढेर में विस्फोट से 30 से अधिक लोग झुलसे

ओडिशा से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है,ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के बलिया बाजार में भगवान कार्तिकेश्वर की मूर्ति विसर्जन के दौरान पटाखे के ढेर में विस्फोट हो गया,इस हादसे में 50 लोग झुलस गए है,यह हादसा बुधवार की है,केंद्रपाड़ा के डीएम अमृत ऋतुराज ने बताया कि विसर्जन स्थल पर विभिन्न पूजा पंडालों में पटाखे फोड़ने की प्रतियोगिता आयोजित की गई. उसी दौरान आतिशबाजी से निकली एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर जा गिरी, जिससे विस्फोट हो गया और लोग झुलस गए.

By रेनू मिश्रा 
Updated Date

kendrapara News:ओडिशा से एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है,ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले के बलिया बाजार में भगवान कार्तिकेश्वर की मूर्ति विसर्जन के दौरान पटाखे के ढेर में विस्फोट हो गया,इस हादसे में 50 लोग झुलस गए है,यह हादसा बुधवार की है,केंद्रपाड़ा के डीएम अमृत ऋतुराज ने बताया कि विसर्जन स्थल पर विभिन्न पूजा पंडालों में पटाखे फोड़ने की प्रतियोगिता आयोजित की गई. उसी दौरान आतिशबाजी से निकली एक चिंगारी पटाखों के ढेर पर जा गिरी, जिससे विस्फोट हो गया और लोग झुलस गए.

पढ़ें :- Bareilly News: बरेली के शोरूम में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए उत्तराखंड से मंगवानी पड़ी दमकल की गाड़ियां,करोड़ों का हुआ नुकसान

घायलो को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है,जिंनका इलाज शुरू कर दिया गया है,हादसे में झुलसे लोगो में 25 बुरी तरह झुलसे हैं,इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पे पहुंची पुलिस ने झुलसे लोगों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया,यहां के डॉक्टरों ने कई लोगों की हालत को गंभीर देखते हुए उन्हें एससीबी मेडिकल कॉलेज और कटक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.

बलिया क्षेत्र में संक्रांति के बाद, कार्तिकेश्वर मूर्ति विसर्जन बड़े पैमाने पर उत्सव के साथ होता है. बुधवार रात करीब 9 बजे आतिशबाजी का शो चल रहा था, तभी कुछ रॉकेट पटाखों के भंडार में जा गिरे, जिससे सीरियल विस्फोट हुआ. मौके पर मौजूद 50 से अधिक लोग झुलस गए और उनमें से कुछ जो विस्फोट स्थल के करीब थे, सबसे ज्यादा प्रभावित हुए. स्थानीय लोगों ने दावा किया कि 20 से अधिक रॉकेट एक साथ जलाए गए थे जिसके बाद विस्फोट हुआ, और हर जगह आग दिख रही थी. एससीबी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल ने जले हुए मरीजों के इलाज के लिए विशेष व्यवस्था की है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...