Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. LIC : एलआईसी के IPO को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 4 दिन में 1.54 गुना सब्सक्रिप्शन

LIC : एलआईसी के IPO को जबरदस्त रिस्पॉन्स, 4 दिन में 1.54 गुना सब्सक्रिप्शन

LIC के IPO के सब्सक्रिप्शन को बेहतर करने के लिए सरकार ने इस इश्यू के तहत आज और कल यानी शनिवार और रविवार की छुट्टी के दिन भी आवेदन करने की इजाजत दे रखी है। इस संबंध में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की ओर से नोटिफीकेशन भी जारी किया गया है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

नई दिल्ली, 07 मई। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के IPO को लगातार चौथे दिन भी निवेशकों की ओर से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। शनिवार दोपहर 3 बजे तक आईपीओ के लिए 1.54 गुना सब्सक्रिप्शन आ चुका था। IPO के जरिए बाजार में ऑफर किए गए LIC के 16.2 करोड़ शेयर के लिए अभी तक 24.89 करोड़ आवेदन आ चुके हैं।

पढ़ें :- एलआईसी के शेयर 9 फीसदी डिस्काउंट के साथ शेयर बाजार में लिस्ट

IPO के लिए 1.54 गुना सब्सक्रिप्शन

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की ओर से जारी कराए गए आंकड़ों के मुताबिक शनिवार शाम 3 बजे तक LIC के पॉलिसी होल्डर्स के कोटे में होने वाला सब्सक्रिप्शन निर्धारित कोटे से करीब साढ़े चार गुना (4.35 गुना) सब्सक्राइब हो चुका था। इसी तरह LIC कर्मचारियों के कोटे के तहत होने वाला सब्सक्रिप्शन भी करीब साढ़े 3 गुना (3.39 गुना) सब्सक्रिप्शन हो चुका था।

निर्धारित कोटे से अधिक का सब्सक्रिप्शन

अगर खुदरा निवेशकों की बात करें तो इस कैटेगरी में भी निर्धारित कोटे से अधिक का सब्सक्रिप्शन हो चुका है। इस कोटे के तहत भी 1.35 गुना सब्सक्रिप्शन आ चुका था। इसके अलावा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) कोटे के तहत अभी तक कुल कोटे का 0.67 प्रतिशत और गैर संस्थागत निवेशकों (NII) के कोटे के तहत 0.93 प्रतिशत का सब्सक्रिप्शन हुआ है।

पढ़ें :- LIC के IPO प्रक्रिया में दखल से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

बतादें कि LIC के IPO के सब्सक्रिप्शन को बेहतर करने के लिए सरकार ने इस इश्यू के तहत आज और कल यानी शनिवार और रविवार की छुट्टी के दिन भी आवेदन करने की इजाजत दे रखी है। इस संबंध में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की ओर से नोटिफीकेशन भी जारी किया गया है। बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा शनिवार और रविवार को भी इस इश्यू में आवेदन करने की इजाजत दिए जाने के कारण वैसे लोग भी आसानी से आवेदन कर सकेंगे, जिनके लिए सोमवार से शुक्रवार तक के कार्यदिवस में व्यस्तता की वजह से आवेदन करने के लिए समय निकाल पाना कठिन होता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com