1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. LPG Price Hike : कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, सुरजेवाला ने कहा- मोदी सरकार में रसोई का चुल्हा, महंगाई की आग से जल रहा है

LPG Price Hike : कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरा, सुरजेवाला ने कहा- मोदी सरकार में रसोई का चुल्हा, महंगाई की आग से जल रहा है

कांग्रेस ने एक बार फिर रसोई गैस के बढ़े दाम को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा और कीमत को 2014 के स्तर पर लाने की मांग की है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 07 मई। कांग्रेस ने एक बार फिर रसोई गैस के बढ़े दाम को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधा और कीमत को 2014 के स्तर पर लाने की मांग की है।

पढ़ें :- No Data Available : NDA पर राहुल गांधी का निशाना- सच को छुपाना चाहती है केन्द्र सरकार

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि पिछले 8 सालों में मोदी सरकार ने रसोई गैस के दाम में 585 रुपये की बढ़ोतरी की है। सरकार ने आज रसोई गैस के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की है। जिसका कांग्रेस विरोध करती है और केन्द्र सरकार से मांग करती है कि रसोई गैस के दाम कम किए जाएं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गैस सब्सिडी को खत्म करके गरीब और मध्यम वर्ग पर कुठाराघात किया है। 2012-13 में कांग्रेस सरकार में LPG सब्सिडी 39,558 करोड़ थी।

सुरजेवाला ने कहा कि साल 2013-14 में कांग्रेस सरकार ने 46,458 करोड़ गैस सब्सिडी दी, लेकिन मोदी सरकार ने 2015-16 में 18 करोड़ रुपये और 2016-17 से गैस सब्सिडी जीरो कर दी है। इस बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है, लेकिन केन्द्र सरकार को कोई परवाह नहीं है। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी आज रसोई गैस के बढ़े दाम को लेकर पार्टी मुख्यालय पर गैस सिलेंडर पर माला चढ़ाकर और सब्जियों के समक्ष अगरबत्ती जलाकर कर केन्द्र सरकार के प्रति विरोध प्रकट किया। इस दौरान खेड़ा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जिस तरह से गैस के दाम बढ़ाए जा रहे हैं उससे जनता परेशान है। पिछले दिनों में सरकार ने कमर्शियल गैस के दाम में भी 102 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

गौरतलब है कि सरकार ने घरेलू सिलेंडरों के दाम में शनिवार को 50 रुपये की बढ़ोतरी की है। दिल्ली में आज से घरेलू सिलेंडर की कीमत 999.50 रुपये तक पहुंच गई है।

पढ़ें :- एक जून से होंगे कई बड़े बदलाव, गाड़ियों के थर्ड पार्टी इंश्योरेंस और बैंकिंग सेक्टर सहित देखें क्या-क्या होगा महंगा?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...