Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News: लखनऊ में 4 मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, DGP बोले- किसी के मौत की खबर नहीं ,मलबे से निकाले गए कई लोग

UP News: लखनऊ में 4 मंजिला इमारत का हिस्सा ढहा, DGP बोले- किसी के मौत की खबर नहीं ,मलबे से निकाले गए कई लोग

Building Collapse: उत्तर-प्रदेश के लखनऊ से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है,लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वजीर हसनगंज रोड पर 4 मंज़िला इमारत ढह गई,यह हादसा मंगलवार की शाम को हुआ,इस हादसे में अब तक मलबे से 12 लोगों को निकाला जा चुका है,इस इमारत में 9 परिवार रहा करते थे, मलबे में अब भी 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें सकुशल निकालने की कोशिश की जा रही है.

By रेनू मिश्रा 

Updated Date

Lucknow News:उत्तर-प्रदेश के लखनऊ से एक बड़े हादसे की खबर सामने आई है,लखनऊ के हजरतगंज इलाके में वजीर हसनगंज रोड पर 4 मंज़िला इमारत ढह गई,यह हादसा मंगलवार की शाम को हुआ,इस हादसे में अब तक मलबे से 12 लोगों को निकाला जा चुका है,इस इमारत में 9 परिवार रहा करते थे, मलबे में अब भी 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है, जिन्हें सकुशल निकालने की कोशिश की जा रही है.

पढ़ें :- UP: रोडवेज बस का सफर 25 पैसे प्रति किमी हुआ महंगा, पढ़ें पूरी खबर

इस पूरे मामले पर उत्तर-प्रदेश के DGP डीएस चौहान ने बताया कि अब तक इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई है.तीन जगह से मलबा हटाया गया है और रास्ता बनाकर अंदर जाने की कोशिश की जा रही है.. हालांकि पूरे बचाव अभियान में 15 -16 घंटे और लगने की संभावना है.इस हादसे से जुड़ी पहले खबर आई थी कि इमारत के मलबे से 3 शव निकाले गए हैं. हालांकि बाद में पता चला कि वे सब केवल बेहोश थे और फिलहाल अस्पताल में उनका उपचार चल रहा है.

इस हादसे के पीछे भूकंप के झटकों को वजह माना जा रहा है. दरअसल नगर विकास मंत्री एके शर्मा और डीजीपी डीएस चौहान ने भूकंप के चलते बिल्डिंग गिरने की आशंका जताई है. डीजीपी चौहान ने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘जो परिस्थिति है वो प्राकृतिक आपदा की तरफ इशारा कर रही है, क्योंकि आज यहां 5.8 तीव्रता का भूकंप आया था. उन्होंने बताया कि बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. सीएम योगी आदित्यनाथ भी समय-समय पर अपडेट ले रहे हैं.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे का तुरंत संज्ञान लेते हुए मौके पर एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को रवाना करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर राहत और बचाव अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए.’

पढ़ें :- हम सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए: सीएम योगी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com