Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow news: जिम में वर्कआउट करते समय डॉक्टर को आया हार्टअटैक, मौके पर हुई मौत – देखें वीडियो

Lucknow news: जिम में वर्कआउट करते समय डॉक्टर को आया हार्टअटैक, मौके पर हुई मौत – देखें वीडियो

एक और हार्ट अटैक का मामला लखनऊ के विकासनगर से सामने आ रहा है जहां जिम में एक्सरसाइज के दौरान डॉक्टर की मौत हो गई। डॉ. सजीव पाल की मौत का वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। जिम में गिरने के बाद उन्हें सीपीआर देकर होश में लाने का प्रयास भी किया गया। लेकिन सफलता नहीं मिली।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Lucknow news: हमारे देश में आए दिन हार्ट अटैक से मौत के मामले सामने आते रहते है एक और नया मामला लखनऊ से सामने आ रहा है यहाँ के विकासनगर में जिम में एक्सरसाइज करते समय एक डॉक्टर की हार्टअटैक से मौत हो गई। विकासनगर अंतर्गत क्षेत्र में जिम से सामने आई इस घटना के बाद डॉक्टर को अस्पताल ले जाया गया। हालांकि डॉक्टर की जान को नहीं बचाया जा सका। जिम में लगे सीसीटीवी कैमरे में देखा जा सकता है कि किस तरह से कसरत करते हुए डॉक्टर अचानक ही लुढ़क जाते हैं। मौके पर मौजूद जिम ट्रेनर उन्हें सीपीआर देने का प्रयास करता है लेकिन उनकी हालत में कोई भी सुधार नहीं होता। जिन डॉक्टर की जिम में मौत हुई है उनका नाम संजीव पाल है और वह बाराबंकी के पुलिस लाइन में चिकित्साधिकारी और पोस्टमॉर्टम हाउस के इंचार्ज थे।

पढ़ें :- Ayodhya: राम जन्मभूमि स्थल को मिली बम से उड़ाने की 'धमकी', मचा हड़कंप; पुलिस विभाग अलर्ट

दो बेटी और पत्नी के साथ विकासनगर में रहते थे डॉक्टर
जौनपुर मोहम्मदपुर के निवासी डॉ. संजीव पाल की उम्र तकरीबन 41 वर्ष थी। वह विकासनगर के सेक्टर 8 में अपनी पत्नी उपासना और दो बेटियों के साथ में रहते थे। शुक्रवार की सुबह वह टेढ़ी पुलिया पर स्थित जिम में गए थे। जिम में कसरत के दौरान ही वह अचानक गिर जाते हैं। डॉक्टर के गिरते ही जिम में मौजूद लोग और ट्रेनर उन्हें उठाने का प्रयास करता है।

पढ़ें :- UP News: बेटियों को योगी सरकार की बड़ी सौगात, दो बहनों के निजी स्कूल में पढ़ने पर एक की फीस भरेगी योगी सरकार

इस बीच बेसुध डॉक्टर को ट्रेनर के द्वारा CPR भी दिया जाता है लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ता। जिसके बाद उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया और मामले की जानकारी उनके परिवार को दी गई। मौके पर पहुंची डॉक्टर संजीव की पत्नी उन्हें गोमतीनगर के डिवाइन हार्ट हॉस्पिटल लेकर गईं, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिम से सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि डॉक्टर संजीव पाल बड़े आराम से कसरत कर रहे थे। हालांकि वह अचानक ही लुढ़क जाते हैं। जिसके बाद जिम में मौजूद लोग फौरन दौड़कर उन्हें उठाने का प्रायस करते हैं। हालांकि डॉक्टर को बेसुध देख वहां अफरा-तफरी मच जाती है और जिम ट्रेनर भी मौके पर आता है। सीपीआर और अन्य तरीकों से डॉक्टर को होश में लाने का काफी प्रयास किया जाता है। सफलता न मिलने पर उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com