1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Mission 2024 : सोनिया गांधी की वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक, कांग्रेस को मजबूत करने के लिए प्रशांत किशोर ने पेश किया खाका

Mission 2024 : सोनिया गांधी की वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक, कांग्रेस को मजबूत करने के लिए प्रशांत किशोर ने पेश किया खाका

बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेताओं के सामने प्रशांत किशोर ने वर्ष 2024 के आम चुनाव को लेकर प्रेजेंटेशन दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 16 अप्रैल। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने साल 2024 के आम चुनाव के मद्देनजर एक प्रेजेंटेशन देकर पार्टी को मजबूत करने का खाका पेश किया।

पढ़ें :- National Herald Case : नेशनल हेराल्ड मामले में ED की बड़ी छापेमारी, हेराल्ड हाउस सहित 12 स्थानों पर कार्रवाई

कांग्रेस को मजबूत करने के लिए रोडमैप

सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर ने सोनिया और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में साल 2024 के आम चुनाव में कांग्रेस के सामने 370 से 400 सीटों का लक्ष्य रखने पर जोर दिया। उन्होंने अपने प्रेजेंटेशन में राज्यवार कांग्रेस की स्थिति, मतदान प्रतिशत का आंकड़ा पेश करते हुए इस बात पर जोर दिया कि जहां पार्टी कमजोर हैं, वहां समान विचारधारा वाले दलों से गठबंधन कर उतरे। जिस राज्य में पार्टी की स्थिति ठीक है वहां दूसरे दलों के नेताओं को शामिल कराने या फिर छोटे दलों का विलय करने की संभावनाओं पर जोर दे।

प्रशांत की कांग्रेस को टीम गठित करने की सलाह

बतादें कि शनिवार को सोनिया गांधी के आधिकारिक आवास पर गई ये बैठक पुर्वनियोजित नहीं थी। सोनिया के आकस्मिक बुलावे पर वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल शामिल हुए। प्रशांत किशोर ने इन नेताओं के सामने कांग्रेस को मजबूत करने का खाका पेश किया। अपने प्रेजेंटेशन में उन्होंने राज्यवार कांग्रेस की मौजूदा स्थिति और उसको सुदृढ़ करने पर जोर दिया। इसके लिए उन्होंने एक टीम गठित करने की भी सलाह दी।

पढ़ें :- Mission 2024 : पीएम मोदी और नड्डा की अध्यक्षता में BJP शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी CM की दिल्ली में बैठक, कई मुद्दों पर मंथन

वहीं बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और वरिष्ठ नेताओं के सामने प्रशांत किशोर ने वर्ष 2024 के आम चुनाव को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। उनके इस प्रेजेंटेशन पर समीक्षा के लिए टीम बनाई जाएगी, जो कुछ समय बाद कांग्रेस अध्यक्ष को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी और उसके बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...