1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा, नई भूमिका पर चल रही चर्चा

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया इस्तीफा, नई भूमिका पर चल रही चर्चा

Mukhtar Abbas Naqvi Resigns: राज्यसभा सांसद के तौर पर मुख्तार अब्बास नकवी का कल अंतिम दिन है। इससे पहले मुख्तार अब्बास नकवी ने आज केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

नई दिल्ली, 6 जुलाई 2022। Mukhtar Abbas Naqvi Resigns: भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आज केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इनके साथ जेडीयू के नेता आरसीपी सिंह ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने आज सुबह कैबिनेट बैठक में दोनों ही नेताओं की तारीफ की थी। इनकी तारीफ में पीएम ने कहा है कि इनके देश के विकास में योगदान देना है।

पढ़ें :- हिंदुस्तान में तालिबानी सोच नहीं चलेगी : केंद्रीय मंत्री नकवी

पीएम की ओर से तारीफ में कही गई बातों को सांकेतिक रुप से देखा जा रहा है और कयास लगाए जा रहे हैं कि उन्हें कुछ और जिम्मेदारी दी जा सकती है। वैसे मुख्तार अब्बास नकवी व आरसीपी सिंह का आज केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में अंतिम दिन था। जबकि राज्यसभा सांसद के तौर पर दोनों ही नेताओं का कल आखिरी दिन होगा।

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात

कैबिनेट की बैठक के बाद नकवी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। इस बैठक में दोनों ही नेताओं के बीच किन मुद्दों पर बात हुई और उनकी आगे की रणनीति क्या होगी, फिलहाल इस बात मुख्तार अब्बास नकवी द्वारा खुलासा नहीं किया गया है। जबकि राजनीति के जानकारों का मानना है कि नकवी को कुछ और जिम्मेदारी या भूमिका दिये जाने पर चर्चा चल रही है।

बीते दिनों राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव में जब नकवी को कहीं से भी उम्मीदवार घोषित नहीं किया गया था, तभी ये अटकलें लगना शुरू हो चुकीं थी भाजपा उनको नई भूमिका सौंप सकती है।

पढ़ें :- कामयाब नहीं होगी हिंसा से जम्मू-कश्मीर की शांति को हाईजैक करने की साजिश- नकवी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...