Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नवजोत सिंह सिद्धू को लुधियाना की अदालत में आज किया जाएगा पेश, पढ़ें

नवजोत सिंह सिद्धू को लुधियाना की अदालत में आज किया जाएगा पेश, पढ़ें

पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को शुक्रवार को लुधियाना की अदालत में आज पेश होगें। उन्हें बर्खास्त पुलिस डीएसपी बलविंदर सिंह सेखों द्वारा पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ दायर एक मामले में अदालत में बतौर गवाह पेश होना है। 

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

पटियाला जेल में बंद नवजोत सिंह सिद्धू को शुक्रवार को लुधियाना की अदालत में आज पेश होगें। उन्हें बर्खास्त पुलिस डीएसपी बलविंदर सिंह सेखों द्वारा पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के खिलाफ दायर एक मामले में अदालत में बतौर गवाह पेश होना है।  दरअसल  स्थानीय निकाय मंत्री सिद्धू ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे।

पढ़ें :- NDA सरकार में मिली जिम्मेदारीः गडकरी को सड़क व परिवहन और अमित शाह को गृह मंत्रालय, अन्य मंत्रियों को मिले ये विभाग 

लुधियाना की अदालत में पेश होने के लिए सुरक्षा चिंताएं व्यक्त किए जाने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने के लिए निर्देश दिए हैं। सिद्धू रोडरेज के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद पटियाला केंद्रीय कारागार में बंद हैं।

करीब चार साल पहले एक आरटीआई एक्टिविस्ट कुलदीप खैरा ने एक ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट के निर्माण पर अनियमितता बरतने के आरोप लगाया था और इस मामले में जांच की मांग की थी। तत्कालीन स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इस मामले की जांच उस दौरान पूर्व डीएसपी बलविंदर सेखों को दी थी।

सेखों ने इसकी रिपोर्ट भी विभाग में सबमिट कर दी थी। इस दौरान पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु के साथ सेखों की बहस हो गई थी और बाद में सेखों को नगर निगम के पद से हटाकर कमांडो में तैनात कर दिया गया था।

सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने समर्थकों के साथ सिद्धू का जन्मदिन पटियाला में मनाया। इस मौके पर एक विशेष समागम जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रधान एवं सिद्धू के करीबी नरिंदर पाल लाली की अगुवाई में आयोजित किया गया।

पढ़ें :- सियासी हमलाः आचार्य प्रमोद कृष्णम ने राहुल गांधी को बताया Non Serious, कहा- मोदी साधना कर रहे और विपक्ष सत्ता के लिए मीटिंग पर मीटिंग  

सीजेएम ने 19 सितंबर को सत्र न्यायाधीश की अदालत द्वारा सिद्धू की पुनरीक्षण याचिका खारिज होने के बाद आदेश पारित किया था। अपनी पुनरीक्षण याचिका में सिद्धू ने उन्हें गवाह के तौर पर तलब करने के आदेश को चुनौती दी थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com