Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Nepal Aircraft Crash: नेपाल में आज एक दिन का राष्ट्रीय शोक, जांच के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी

Nepal Aircraft Crash: नेपाल में आज एक दिन का राष्ट्रीय शोक, जांच के लिए बनी 5 सदस्यीय कमेटी

नेपाल के पोखरा में रविवार को यति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया था. इस विमान में 68 यात्रियों समेत कुल 72 लोग सवार थे. नेपाल की सेना, सशस्त्र पुलिस, नेपाल पुलिस के साथ ही स्थानीय नागरिक भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

नेपाल के पोखरा में हुए विमान हादसे की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी बनाने की घोषणा की गई है. बालुवातार में प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इसका फैसला लिया गया है. इसके साथ ही बैठक में विमान हादसे को लेकर नेपाल में आज एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है.

पढ़ें :- Nepal Plane Crash: मुख्यमंत्री योगी ने हादसे में मृतकों के परिवार को दी बड़ी राहत,UP के मृतकों के आश्रितों को मिलेंगे 5-5 लाख

नेपाल के पोखरा में रविवार को यति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया था. इस विमान में 68 यात्रियों समेत कुल 72 लोग सवार थे. नेपाल की सेना, सशस्त्र पुलिस, नेपाल पुलिस के साथ ही स्थानीय नागरिक भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. अब तक 40 से ज्यादा यात्रियों के शवों को निकाला जा चुका है.  

तकनीकी खराबी के कारण हुआ हादसा

एयरपोर्ट ऑथरिटी की अभी तक की जांच में सामने आया है कि विमान हादसा तकनीकी खराबी के कारण हुआ है. सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल ने कहा कि मैकेनिकल खराबी की वजह से दुर्घटना हुई है. उडान से पहले सभी तकनीकी जांच प्रक्रिया पूरी की गई थी. नेपाली अधिकारियों ने एक विशेष आयोग को दुर्घटना के कारणों की जांच करने का काम सौंपा है. 45 दिनों में रिपोर्ट आने की उम्मीद है.

PM मोदी, विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया शोक

पढ़ें :- Nepal Plane Crash: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल में हुए यात्री विमान हादसे को लेकर दुख जताया, कहा- हमारी प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल विमान दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों के लिए दुख व्यक्त किया और प्रार्थना की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, “नेपाल में दुखद हवाई दुर्घटना से बहुत दुख हुआ, जिसमें भारतीय नागरिकों सहित कीमती लोगों की जान चली गई। दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार और प्रार्थनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं.”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com