Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. घर या ऑफिस में कभी न रखें ऐसी तस्वीर, नहीं तो हो सकती है आर्थिक तंगी

घर या ऑफिस में कभी न रखें ऐसी तस्वीर, नहीं तो हो सकती है आर्थिक तंगी

घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है। ऐसी तस्वीर दीवार पर होने से सकारात्मक ऊर्जा और सफलता मिलती है।

By Rajni 

Updated Date

नई दिल्ली। घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़ों की तस्वीर लगाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है। ऐसी तस्वीर दीवार पर होने से सकारात्मक ऊर्जा और सफलता मिलती है। लेकिन क्या वास्तव में ऐसा करना सही है। क्या सचमुच घर या ऑफिस में दौड़ते घोड़े की तस्वीर लगाने से भाग्योदय हो सकता है ? ज्योतिषाचार्य के मुताबिक, घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगाने से पहले कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी है।

पढ़ें :- गुजरातः राजकोट में टीआरप गेम जोन में आग लगने से 28 की मौत, PM मोदी ने जताया दुख, छुट्टी की वजह से काफी संख्या में बच्चे पहुंचे थे मस्ती करने  

निरंतरता का प्रतीक होते हैं दौड़ते हुए घोड़े

दौड़ते हुए घोड़े निरंतरता का प्रतीक होते हैं। यानि कि इंसान को बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है और सफलता के लिए संघर्ष भी करना पड़ता है। कहते हैं कि घर में दौड़ते घोड़ों का चित्र लगाने से व्यस्तता बढ़ सकती है। भागदौड़ से आपकी चिंताएं और अधिक बढ़ेंगी।

ज्योतिषियों की मानें तो घर में ताजमहल, महाभारत के चित्र, कैक्टस की पेंटिंग, पूर्वजों की तस्वीर, डूबते जहाज की तस्वीर, हिंसक जानवरों की तस्वीर और फव्व्वारे या झरने की तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए। घर या ऑफिस में ऐसी तस्वीरों का होना अशुभ माना जाता है, जो आर्थिक तंगी का कारण बनता है।

पढ़ें :- कश्मीर में आतंकियों ने BJP नेता को गोली मारकर उतारा मौत के घाट
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com