1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. लता मंगेशकर के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, फ़िल्मी जगत के साथ-साथ पूरे देश में दौड़ी शोक की लहर

लता मंगेशकर के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, फ़िल्मी जगत के साथ-साथ पूरे देश में दौड़ी शोक की लहर

लता मंगेशकर के निधन की खबर आते ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। पीएम मोदी ने भी लता मंगेशकर के निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हुए एक लंबा ट्वीट लिखा है। अपने ट्वीट में पीएम ने लता मंगेशकर की तमाम बातों का जिक्र भी किया है।

By Ujjawal Mishra 
Updated Date

Lata Mangeshkar Passes Away : लता मंगेशकर के निधन की खबर आते ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने भी लता मंगेशकर के निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हुए एक लंबा ट्वीट लिखा है। अपने ट्वीट में पीएम ने लता मंगेशकर की तमाम बातों का जिक्र भी किया है।

पढ़ें :- Baba Ramdev:बाबा रामदेव ने ड्रग्स को लेकर बालीवुड पर लगाया गंभीर आरोप,सलमान खान ड्रग्स लेता है,आमिर का पता नहीं

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ियां लता दीदी को भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी। प्रधानमंत्री ने उनके परिजनों से फोन पर बात करके भी अपनी संवेदना व्यक्त की।

उनके खालीपन को कभी भरा नहीं जा सकता – पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने प्रसिद्ध गायिका के साथ अपनी पुरानी तस्वीरें साझा करते हुए सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, “मैं शब्दों से परे पीड़ा में हूं। दयालु और देखभाल करने वाली लता दीदी हमें छोड़कर चली गई हैं। वह हमारे देश में एक खालीपन छोड़ गई हैं जिसे भरा नहीं जा सकता। आने वाली पीढ़ियां उन्हें भारतीय संस्कृति के एक दिग्गज के रूप में याद रखेंगी, जिनकी सुरीली आवाज में लोगों को मंत्रमुग्ध करने की अद्वितीय क्षमता थी।”

लता दीदी ने फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा – पीएम मोदी

पढ़ें :- Shinzo Abe : नहीं रहे जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे, पीएम मोदी ने जताया दुख, 9 जुलाई को राष्ट्रीय शोक का ऐलान

उन्होंने कहा, “लता दीदी के गानों ने कई तरह के इमोशन्स को उभारा। उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा। फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में भावुक थीं। वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थी।”
प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है। उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी। लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है। उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की। ओम शांति।”

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी जताया शोक

लता मंगेशकर की निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए लिखा है कि लता जी का निधन मेरे लिए हृदयविदारक है, जैसा कि दुनिया भर के लाखों लोगों के लिए है। उनके गीतों की विशाल श्रृंखला में, भारत के सार और सुंदरता को प्रस्तुत करते हुए, पीढ़ियों ने अपनी आंतरिक भावनाओं की अभिव्यक्ति पाई। उनकी उपलब्धियां अतुलनीय रहेंगी।

सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह ने भी जताया शोक 

वहीं दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aadityanath) ने भी शोक जताते हुए लिखा कि स्वर कोकिला, ‘भारत रत्न’ लता मंगेशकर जी का निधन अत्यंत दुखद और कला जगत की अपूरणीय क्षति है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल परिजनों व उनके प्रशंसकों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करे।

पढ़ें :- फिल्म अभिनेता सलमान खान को 5 अप्रैल को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

वहीं अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि सुर व संगीत की पूरक लता दीदी ने अपने सुर से न सिर्फ भारत बल्कि पूरे विश्व में हर पीढ़ी के जीवन को भारतीय संगीत की मिठास से सराबोर किया। संगीत जगत में उनके योगदान को शब्दों में पिरोना संभव नहीं है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।

 

 

 

 

पढ़ें :- स्वर कोकिला लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...