1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ‘शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट’, मन की बात में PM मोदी का एलान

‘शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा चंडीगढ़ एयरपोर्ट’, मन की बात में PM मोदी का एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने 'मन की बात' में देशवासियों से रुबरु हुए, 25 सितंबर 2022 को 'मन की बात' का 93वें बार मोदी जी मन की बात की.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

पीएम मोदी ने आज ‘मन की बात’ में देशवासियों को संबोधित किया. यह उनके मासिक रेडियो प्रोग्राम का 93वां एपिसोड रहा.उन्होंने इस दौरान चीतों को लेकर अहम जानकारी दी. इसके अलावा उन्होंने एक बड़ी घोषणा यह कि 28 सितंबर से चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर होगा.उन्‍होंने दीनदयाल उपाध्‍याय को भी जन्‍मदिन पर श्रद्धांजलि अर्पित की. ‘मन की बात’ का प्रसारण ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन के अलावा यूट्यूब व अन्य सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर हुआ. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने केरल के एर्नाकुलम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी के ‘मन की बात’ सुनी.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

‘पर्वों में छिपा है गहरा संदेश’

पीएम मोदी ने कहा, ‘इस समय देश में चारों ओर उत्सव की रौनक है. कल नवरात्रि का पहला दिन है. इसमें हम देवी के पहले स्वरूप ‘मां शैलपुत्री’ की उपासना करेंगे. यहां से नौ दिनों का नियम-संयम और उपवास, फिर विजयदशमी का पर्व भी होगा.पीएम मोदी ने कहा कि हमने देखा है त्योहारों पर पैकिंग के लिए पॉलिथीन बैग्स का भी बहुत इस्तेमाल होता रहा है. स्वच्छता के पर्वों पर पॉलिथीन जो कि एक नुकसानकारक कचरा है. ये भी हमारे पर्वों की भावना के खिलाफ है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...