Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. PM मोदी आज रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे, 3200 किमी का तय करेगा सफर

PM मोदी आज रिवर क्रूज को हरी झंडी दिखाएंगे, 3200 किमी का तय करेगा सफर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को इसका वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। एमवी गंगा विलास के जरिए आप भारत के पांच राज्य और पड़ोसी देश बांग्लादेश की सैर कर सकेंगे।

By आकृति 

Updated Date

क्रूज का मज़ा उठा चाहते हैं तो आपको बता दें कि भारत में दुनिया का सबसे लंबा और लग्जरी रिवर क्रूज शुरू हो चुका है। जी हां, इस बेहतरीन सफ़र को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी यानी आज को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर सकते हैं।

पढ़ें :- विश्व के सबसे शानदार और भव्य गंगा विलास क्रूज को पीएम मोदी कल दिखाएंगे हरी झंडी

जी हां, ‘एमवी गंगा विलास’ पांच या दस दिन का सफ़र नहीं बल्कि पूरे 51 दिनों का सफ़र है। गंगा रिवर क्रूज भारत और बांग्लादेश के लगभग 5 राज्यों और लगभग 27 नदी प्रणालियों से होते हुए लगभग 3, 200 किलोमीटर से अधिक सफ़र तय करेगा। इस सफ़र के तहत भारत के बहुत से हिस्सों का दीदार करना और उससे रूबरू होने का भरपूर मौका मिलेगा।

जी हां, इस बेहतरीन क्रूज यात्रा में भारत के कई शहरों को एक्सप्लोर करने के साथ-साथ बांग्लादेश को भी एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा। इस सफ़र में विश्व विरासत स्थलों, नेशनल पार्क, नदी, घाट, उत्तर प्रदेश में वाराणसी, बिहार में पटना, झारखण्ड से साहिबगंज, ओड़िशा में भुवनेश्वर, पश्चिम बंगाल में कोलकाता, असम में गुवाहाटी बांग्लादेश में ढाका जैसे हजारों स्थलों पर घूमने और एक्सप्लोर करने का मौका मिलेगा।

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जनवरी को इसका वर्चुअली शुभारंभ करेंगे। एमवी गंगा विलास के जरिए आप भारत के पांच राज्य और पड़ोसी देश बांग्लादेश की सैर कर सकेंगे। यह क्रूज 27 नदियों पार करते हुए 3, 200 किलोमीटर से अधिक सफ़र तय करेगा।

पढ़ें :- विश्व में भारत को अलग पहचान देगा गंगा विलास, 50 दिनों में 3200 किमी की यात्रा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com