1. हिन्दी समाचार
  2. टॉलीवुड
  3. पोन्नियिन सेलवन I ने 2022 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के रूप में ब्रह्मास्त्र को पीछे छोड़ दिया, 450 करोड़ रुपये कमाए

पोन्नियिन सेलवन I ने 2022 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म के रूप में ब्रह्मास्त्र को पीछे छोड़ दिया, 450 करोड़ रुपये कमाए

Highest grossing film: मणिरत्नम की पोन्नियिन सेलवन: 1 ने अपने रिकॉर्ड-तोड़ संग्रह के साथ बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Highest grossing film: Mani Ratnam की Ponniyin Selvan: I दो सबसे बड़ी हिट ब्रह्मास्त्र पार्ट वन- शिवा और विक्रम को हराकर साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। विदेशों में जबरदस्त बिजनेस कर रही फिल्म ने अब तक ब्रह्मास्त्र और विक्रम दोनों के कलेक्शन को पछाड़ते हुए दुनिया भर में 450 करोड़ रुपये से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है। पोन्नियिन सेलवन I 1954 से कल्कि के नाम से तमिल नॉवेल पर बेस्ड एक हिस्टोरिकल एपिक है. यह फिल्म अरुलमोझी वर्मन के शुरुआती दिनों की कहानी बताती है, जो बाद में महान चोल किंग राजा राज I बने. फिल्म में विक्रम, ऐश्वर्या राय, जयम रवि, कार्थी, तृषा कृष्णन, और ऐश्वर्या लक्ष्मी ने मुख्य भूमिका निभाई है।

पढ़ें :- अजय देवगन की 'दृश्यम 2' ने पहले ही हफ्ते में ₹100 करोड़ का आंकड़ा पार किया

आपको बता दें कि, मणिरत्नम की पोन्नियिन सेलवन कल्कि कृष्णमूर्ति के इसी नाम के उपन्यास का एक नाट्य रूपांतरण है। फिल्म को हिंदी समेत कई भाषाओं में रिलीज किया गया है। ब्लॉकबस्टर फिल्म के निर्माताओं ने हाल ही में इसके स्ट्रीमिंग अधिकार अमेज़न प्राइम वीडियो को बेचे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म ने 17 अक्टूबर तक दुनिया भर में 455 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है।

पोन्नियन सेलवन I ने वर्ल्ड वाइड की 455 करोड़ की कमाई
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म ने 17 अक्टूबर तक दुनिया भर में 455 करोड़ की कमाई की थी जिसमें अकेले विदेशों से 161 करोड़ रुपये ($20 मिलियन) की कमाई शामिल है. इसकी तुलना में, अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र ने ग्लोबली 431 करोड़ कमाए हैं और कमल हासन-स्टारर विक्रम ने 443 करोड़ की कमाई की है. पोन्नियन सेलवन I फिल्म को दो भागों में लिया जा रहा है और निर्देशक मणिरत्नम ने कथित तौर पर पुष्टि की है कि फिल्म का दूसरा भाग 9 महीनों में रिलीज़ किया जाएगा.

PS I बनी तमिल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म
हालांकि PS1 की कमाई दक्षिण की दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों की तुलना में ग्लोबल लेवल पर कम है. एसएस राजामौली की सेंसशनल हिस्टोरिकल एक्शन फिल्म आरआरआर ने दुनिया भर में 1112 करोड़ रुपये कमाए थे, जबकि कन्नड़ फिल्म केजीएफ चैप्टर 2 ने 1207 करोड़ रुपयों की कमाई के साथ सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए. PS1 इन नंबरों के आस-पास तो नहीं पहुंचेगी बावजूद इसके, फिल्म बड़े लेवल पर सफल रही है और अब केवल रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 के बाद दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई है.

पढ़ें :- मां ने बेटी को खास अंदाज में जन्मदिन किया विश, सोशल मीडिया पर तस्वीर हुई ट्रोल
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...