Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Pravasi Bharatiya Divas : पीएम मोदी बोले- इंदौर शहर नहीं, दौर है; यहां का खानपान दुनियाभर में लोकप्रिय

Pravasi Bharatiya Divas : पीएम मोदी बोले- इंदौर शहर नहीं, दौर है; यहां का खानपान दुनियाभर में लोकप्रिय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चार साल के बाद इस सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. मैं 130 करोड़ भारतवासियों के ओर से आपका यहां स्वागत करता हूं.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

Pravasi Bharatiya Divas : कोरोना काल के बाद पहली बार प्रवासी भारतीय सम्मेलन का आगाज रविवार को इंदौर में हुआ. इंदौर में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रवासी भारतीय दिवस का उद्घाटन किया. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इंदौर पहुंचकर इस कार्यक्रम में शामिल हुए. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने इंदौर शहर की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि ‘अपन का इंदौर पूरे देश में ही नहीं पूरी दुनिया में लाजवाब है.

पढ़ें :- MP News: गणतंत्र दिवस पर एंकरिंग की तैयारी कर रही 11वीं की छात्रा की अचानक से मौत, हार्ट अटैक की आशंका

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चार साल के बाद इस सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. मैं 130 करोड़ भारतवासियों के ओर से आपका यहां स्वागत करता हूं.

पढ़ें :- कल से इंदौर में 17 वां प्रवासी भारतीय सम्मेलन,प्रवासी भारतीयों का स्वागत करने को तैयार

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में बोले सीएम शिवराज

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में 17वें प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन में कहा कि मुझे लगता है कि आजादी का अमृत काल में एमपी पर अमृत बरस रहा है. आप एमपी में आए हैं, लेकिन इंदौर और एमपी ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी है, इसने अपने दिल और घर के दरवाजे खोल दिए हैं.इसके साथ ही सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का उदय हो रहा है. वहीं, सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिका प्रसाद संतोखी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां के निधन पर शोक भी व्यक्त किया. साथ ही उन्होंने प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के लिए पीएम मोदी को बधाई दी. बता दें कि हर साल प्रवासी भारतीय दिवस 9 जनवरी को मनाया जाता है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com