Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सुल्तानपुर में अब 18 जून को होगी राहुल गांधी मामले की सुनवाई, जानें क्या है मामला

सुल्तानपुर में अब 18 जून को होगी राहुल गांधी मामले की सुनवाई, जानें क्या है मामला

यूपी के सुल्तानपुर में मानहानि के मामले में जमानत पर चल रहे रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की शुक्रवार को MP/MLA कोर्ट में पेशी थी। उनके अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया कि वे अस्वस्थ हैं जिस कारण पेशी पर नहीं पहुंच सके। कोर्ट ने 18 जून को सुनवाई की तिथि नियत की है।

By HO BUREAU 

Updated Date

सुल्तानपुर। यूपी के सुल्तानपुर में मानहानि के मामले में जमानत पर चल रहे रायबरेली से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की शुक्रवार को MP/MLA कोर्ट में पेशी थी। उनके अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया कि वे अस्वस्थ हैं जिस कारण पेशी पर नहीं पहुंच सके। कोर्ट ने 18 जून को सुनवाई की तिथि नियत की है।

पढ़ें :- सुल्तानपुर में सवारी उतारकर जैसे ही आगे बढ़ी रोडवेज बस वैसे ही ट्रक ने पीछे से मारी टक्कर, चालक की मौत

मालूम हो कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 2018 में राहुल गांधी ने अमित शाह को लेकर विवादित बयान दिया था। राहुल की टिप्पणी से आहत होकर कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के भाजपा नेता विजय मिश्रा ने अगस्त 2018 में MP/MLA कोर्ट में परिवाद दायर किया था। पांच साल तक तारीख़ पर तारीख़ पड़ती रही। अंत में दिसंबर 2023 में MP/MLA कोर्ट के तत्कालीन जज ने राहुल के विरुद्ध NBW की कार्रवाई की थी।

इसके बाद न्याय यात्रा लेकर 19 फरवरी 2024 को अमेठी पहुंचे राहुल गांधी 20 फरवरी को सुल्तानपुर पहुंचे और उन्होंने कोर्ट में सरेंडर किया। विशेष कोर्ट ने उन्हें 25-25 हजार के दो बेल बांड पर जमानत दे दी थी। तब से लगातार हर महीने में दो तारीखें पड़ रही हैं, जिसमें कोर्ट में बयान मुलजिम की कार्रवाई होना है लेकिन राहुल गांधी की ओर से उनके अधिवक्ता काशी शुक्ला हाजरी माफी दे रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com